TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Delhi Water Crisis: ‘दिल्ली में पाइपलाइन काटने की हो रही साजिश’, आप नेता आतिशी का बड़ा आरोप

Delhi Water Crisis: आप नेता व दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने जल संकट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखते हुए कहा कि पाइपलाइन काटने की साजिश हो रही है। साथ ही उन्होंने पाइपलाइन की सुरक्षा की भी मांग की है।

Aniket Gupta
Published on: 16 Jun 2024 5:50 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2024 8:41 AM GMT)
Delhi Water Crisis: ‘दिल्ली में पाइपलाइन काटने की हो रही साजिश’, आप नेता आतिशी का बड़ा आरोप
X

Delhi Water Crisis: एक तो तपती गर्मी और ऊपर से पानी की किल्लत। इन दिनों दिल्ली वालों को प्रकृति की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। दिल्ली के कई इलाके बीते कुछ दिनों से पानी की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं। इस बीच दिल्ली की जलमंत्री व आप नेता आतिशी का बड़ा आरोप सामने आया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी की परेशानी बढ़ाने के लिए पाइपलाइन काटने की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि इसी षड्यंत्र की वजह से साउथ दिल्ली में आज 25% पानी की कमी हुई है। आप नेता आतिशी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने दिल्ली में मुख्य वाटर पाइपलाइन को सुरक्षा देने का आग्रह किया है।

आतिशी ने अधिकारियों के साथ की आपात बैठक

जल संकट के बीच आप नेता आतिशी ने बीते दिन यानी शनिवार को अधिकारियों के साथ आपात बैठक कर समस्या दूर करने का आदेश दिया। साथ ही, पानी के टैंकरों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने जलापूर्ति बेहतर बनाने के लिए हिमाचल के सीएम सुखविंद्र सुक्खू से फोन पर बात भी की। इस पर सीएम सुक्खू ने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

पानी बर्बाद न करने की अपील

आपात बैठक के बाद नेता आतिशी ने बताया कि दिल्ली में जलसंकट की स्थिति लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा से पर्याप्त पानी नहीं मिलने से उत्पादन 70 एमजीडी तक घट गया है। 932 एमजीडी उत्पादन ही हो रहा है। वजीराबाद बैराज का जलस्तर सामान्य से 6 फीट घटकर 668.5 फीट पर पहुंच गया है। इस समस्या से निपटने के लिए पश्चिमी दिल्ली के कई हिस्सों में बोरवेल को यूजीआर से जोड़ा गया है। साथ ही, जलबोर्ड ने दिल्ली में टैंकरों के फेरे बढ़ाकर प्रतिदिन 10 हजार कर दिया है। मंत्री आतिशी ने अपील की कि दिल्ली के लोग पानी बर्बाद न करें। यदि दिल्ली में कहीं भी लीकेज दिखे तो तुरंत सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दें। इस पर तुरंत संज्ञान लिया जाएगा। एक दिन पहले कोंडली की शिकायत मिली थी, जिसे 12 घंटे में ठीक कर दिया गया था।

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने किया पथराव

दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर अब बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आप सरकार के खिलाफ बीजेपी सांसद कमलजीत सहरावत ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ विरोध-प्रदर्शन किया। दिल्ली में पेयजल संकट को लेकर भाजपा आज अलग-अलग जगहों पर 'मटका फोड़' प्रदर्शन कर रही है। इससे पहले शनिवार को कांग्रेस ने जल संकट को लेकर मटका फोड़ प्रदर्शन किया था। बीजेपी ने दिल्ली के छतरपुर स्थित जल बोर्ड वॉटर फिलिंग प्वाइंट पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन में शामिल गुस्साई महिलाओं ने दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर पथराव कर दिया। जल बोर्ड के ऑफिस के तमाम शीशे फोड़ दिए। प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं में इतना गुस्सा था कि पहले उन्होंने जमकर आप सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस घटनाक्रम के दौरान दक्षिण दिल्ली बीजेपी के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी भी मौजूद थे। उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से राजधानी में हो रही पानी की किल्लत को लेकर बात करने की कोशिश की।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story