ED Action in Delhi: मनीष सिसोदिया ने कहा, मेरे PA को ED ने किया गिरफ्तार

ED Action in Delhi: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी की टीम उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जांच कर रही है। अब सिसोदिया ने प्रवर्तन निदेशालय पर उनके पीए को गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Nov 2022 10:39 AM GMT
ED Action in AAP Leader Manish Sisodia
X

ED Action in AAP Leader Manish Sisodia (Social Media)

ED Action in Delhi: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी की जांच कर रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ा दावा किया है। सिसोदिया ने प्रवर्तन निदेशालय पर उनके पीए को गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा है।

सिसोदिया ने लिखा है, इन्होंने झूठी FIR कर मेरे घर रेड करवाई, बैंक लॉकर तलाश लिए, मेरे गांव में जांच कर ली लेकिन मेरे ख़िलाफ़ कहीं कुछ नहीं मिला। आज इन्होंने मेरे PA के घर पर ईडी की रेड करी। वहां भी कुछ नहीं मिला तो अब उसको गिरफ़्तार कर के ले गये है। भाजपा वालो! चुनाव में हार का इतना डर।

वहीं, दिल्ली में विपक्षी दल की भूमिका निभाने वाली भारतीय जनता पार्टी ने ईडी की कार्रवाई पर सधी हुई प्रतिक्रिया दी है। पार्टी की तरफ से कहा गया कि कानून अपना काम कर रहा है। बता दें कि कथित शराब घोटाले मामले में जांच एजेंसियां अब तक देश भर में सैंकड़ों ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी हैं। इस केस में अब तक तीन आरोपियों विजय नायर, समीर महेंद्रू और अभिषेक बोइनपल्ली को अरेस्ट किया गया है।

सिसोदिया पर तीन धाराओं में केस दर्ज

दिल्ली के डिप्टी सीएम-सह आबाकारी मंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने आरोपी नंबर वन बनाया है। सिसोदिया पर तीन धाराओं में केस दर्ज है, जिनमें से दो धाराएं प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत आती हैं। इसलिए इस केस में ईडी भी एक्टिव है। सीबीआई ने 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर समेत दूसरे ठिकानों पर छापेमारी की थी। सीबीआई ने अपने एफआईआर में सिसोदिया समेत 15 लोगों को नामजद किया था। इसमें दावा किया गया था कि एक शराब कारोबारी ने सिसोदिया के करीबी को 1 करोड़ रूपये दिए थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story