×

AAP नेताओं का दोटूक बयान, नहीं छोड़ेंगे Congress का साथ, चाहे केजरीवाल को भेज दो हवालात

AAP Congress Alliance: आप नेताओं ने कहा कि भले ही केजरीवाल को गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया जाए मगर आप और कांग्रेस का गठबंधन टूटने वाला नहीं है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 23 Feb 2024 6:29 AM GMT
Saurabh Bhardwaj , Atishi
X

Saurabh Bhardwaj and Atishi (photo: social media )

AAP Congress Alliance: आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का साथ न छोड़ने का साफ ऐलान कर दिया है। पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस से गठबंधन करने पर आप मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की धमकी दी जा रही है मगर आप भाजपा और केंद्र सरकार की धमकियों के आगे झुकने वाली नहीं है। आप नेताओं ने कहा कि भले ही केजरीवाल को गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया जाए मगर आप और कांग्रेस का गठबंधन टूटने वाला नहीं है।

आप और कांग्रेस के बीच राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में गठबंधन तय हो गया है और दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर सहमति बन गई है। आप नेताओं का कहना है कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार इसे लेकर नाराज है और केजरीवाल को गिरफ्तार करने की धमकी दी जा रही है मगर हम किसी दबाव में आने वाले नहीं हैं।

गठबंधन के बाद गिरफ्तारी की तैयारी

आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक के साथ दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। भारद्वाज ने कहा कि मोदी सरकार की ओर से अगले तीन-चार दिनों के दौरान अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी है। केजरीवाल के खिलाफ राजनीतिक साजिश रची गई है क्योंकि भाजपा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन से काफी खफा है। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने गुरुवार को भी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश रचने का मोदी सरकार पर आरोप लगाया था।

भारद्वाज ने कहा कि भाजपा कभी नहीं चाहती कि आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो क्योंकि इससे भाजपा को अपनी हार का डर सता रहा है। उन्होंने कहा कि अब जब दोनों दलों के बीच गठबंधन तय हो गया है तो सीबीआई के जरिए अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है मोदी सरकार इसके जरिए आप पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस के साथ नहीं टूटेगा गठबंधन

दिल्ली सरकार के मंत्री भारद्वाज ने कहा कि अगर आप कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ दे तो केजरीवाल के गिरफ्तारी नहीं होगी। हमें इस तरह की सूचनाएं मिली हैं। उन्होंने कहा कि हम भाजपा और केंद्र सरकार को स्पष्ट तौर पर बताना चाहते हैं कि आप इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाने की कोशिश में जुटी रहेग। भले ही हमारे नेता केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाए।

आप सांसद संदीप पाठक ने कहा कि भाजपा को लगता था कि आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो पाएगा मगर दोनों दलों ने हाथ मिलाने का फैसला कर लिया है। इसी कारण केंद्र सरकार की ओर से दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है। जब देश हित में दोनों दलों ने गठबंधन का फैसला कर लिया है तो केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया तो देश भर के लोग सड़कों पर निकल आएंगे और मोदी सरकार को तीखे विरोध का सामना करना पड़ेगा।

अब सीबीआई के जरिए गिरफ्तारी की तैयारी

आप नेता आतिशी ने कहा कि हम पहले से ही इस बात की आशंका जताते रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। ईडी की ओर से केजरीवाल को सात नोटिस जारी किए जा चुके हैं। ईडी इस मामले को को लेकर कोर्ट भी पहुंची है और अभी तक इस मामले में कोई फैसला नहीं हुआ है। अब सीबीआई के जरिए केजरीवाल को नोटिस भेज कर गिरफ्तार करने की तैयारी है।

उन्होंने कहा कि सीबीआई की ओर से जल्द ही केजरीवाल को नोटिस किया जारी किया जा सकता है। हम इस मामले में केंद्र सरकार को बताना चाहते हैं कि सरकार की ओर से भले ही जो भी कार्रवाई की जाए मगर हम दबाव में आने वाले नहीं हैं। भाजपा के लोगों को यह बात समझ लेनी चाहिए कि हम डरने वाले नहीं हैं और संघर्ष करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story