×

Delhi Water Crisis: ‘21 जून तक पानी नहीं मिला तो अनशन पर बैठूंगी’, AAP मंत्री आतिशी ने PM मोदी को लिखा पत्र

Delhi Water Crisis: दिल्ली सरकार में मंत्री व आप नेता आतिशी ने राजधानी में जारी जल संकट को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 21 जून तक अगर दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिला तो वह अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी।

Aniket Gupta
Published on: 19 Jun 2024 7:27 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2024 7:48 AM GMT)
Delhi Water Crisis
X

दिल्ली सरकार में मंत्री व आप नेता आतिशी (Photo - Social Media)  

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में बीते कई दिनों से पानी का जबरदस्त किल्लत बनी हुई है। दिल्ली में क्या आम और क्या खास, हर इलाके में पानी की समस्या है। इसको लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। दिल्ली में जल संकट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस लगातार आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी कर रही है। इसी बीच दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली को उसके हक का पानी नहीं मिला तो 21 जून से वह अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी।

21 जून से अनशन पर बैठूंगी: आतिशी

आप नेता व मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर विनम्र निवेदन किया है कि वो दिल्ली के लोगों को पानी दिलवाएं, चाहे हरियाणा से पानी दिलवाएं या कहीं और से लेकिन किसी भी तरह से पानी दिलवाएं। अगर 21 जून तक दिल्ली को अपने हक का 100 एमजीडी पानी नहीं मिला तो मुझे पानी के लिए सत्याग्रह शुरू करना पड़ेगा। मैं 21 जून से जबतक दिल्ली वालों को उनके हक का पानी नहीं मिल जाता तबतक अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठूंगी।”

दिल्ली सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है: आतिशी

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,"दिल्ली की क्षमता 1050 एमजीडी पानी की है। जिसमें से 613 एमजीडी हरियाणा से यमुना नदी में आता है।18 जून यानी मंगलवार को हरियाणा से 513 एमजीडी पानी कम आया। इस तरह से दिल्ली में 100 एमजीडी पानी की कमी है।” आप नेता आतिशी ने बताया कि एक एमजीडी से 28,500 लोगों को पानी मिलता है। उन्होंने आगे कहा, "इस तरह से हरियाणा से 28 लाख लोगों के लिए पानी नहीं मिल रहा है। इस वजह से दिल्लीवासियों का हाल बेहाल है। दिल्ली की आप सरकार इनकी परेशानी दूर करने का हरसंभव प्रयास कर रही है।” आतिशी ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री को इस मामले में पत्र लिखा गया। हिमाचल प्रदेश के सीएम से बात की गई। वह पानी देने को तैयार हैं। बता दें, हिमाचल का पानी हरियाणा होते हुए दिल्ली पहुंचेगा। आतिशी ने आरोप लगाया कि हरियाणा वह पानी देने को भी तैयार नहीं है।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story