×

Kejriwal Government: आप के विधायक बोले- केजरीवाल जी जेल भी चले जाएंगे तो वहीं से चलेगी सरकार...

Kejriwal Government: मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अलग-अलग गिरफ्तारी से अरविंद केजरीवाल पर दबाव बनाया जाता है, ताकि ये इस्तीफा दें और सत्ता ली जाए, लेकिन सभी विधायकों ने कहा कि चाहे पुलिस कस्टडी से सरकार चले या जेल से केजरीवाल ही दिल्ली की सत्ता चलाएंगे वे ही मुख्यमंत्री रहेंगे, क्योंकि वोट उन्हीं के नाम पर मिला है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 6 Nov 2023 6:02 PM GMT (Updated on: 6 Nov 2023 6:03 PM GMT)
AAP Minister Saurabh Bhardwaj- Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal
X

आप मंत्री सौरभ भारद्वाज- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल: Photo- Social Media

Kejriwal Government: सोमवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायकों के साथ एक अहम बैठक की। इस दौरान पार्टी के सभी विधायकों ने कहा कि भाजपा को अगर किसी पार्टी से समस्या है तो सबसे ज्यादा आप से है। अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी है। ऐसे में साफ है कि भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर है और वे चाहते हैं कि केजरीवाल को दिल्ली की सत्ता से हटाया जाए।

क्योंकि वोट उन्हीं के नाम पर मिला है-

आप के विधायक और केजरीवाल सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अलग-अलग गिरफ्तारी से अरविंद केजरीवाल पर दबाव बनाया जाता है, ताकि ये इस्तीफा दें और सत्ता ली जाए। लेकिन सभी विधायकों ने कहा कि चाहे पुलिस कस्टडी से सरकार चले या जेल से अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली की सत्ता चलाएंगे वे ही मुख्यमंत्री रहेंगे, क्योंकि वोट उन्हीं के नाम पर मिला है।

'जेल से चलेगी सरकार, अधिकारी वहीं आएंगे'

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि कानून और संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि एक सिटिंग सीएम को ट्रायल के नाम पर जेल में डालने की कोशिश की जाए और इसके लिए इस्तीफा लिया जाए। सौरभ भारद्वाज ने बताया कि हमने बैठक में कहा कि अरविंद केजरीवाल ही मुख्यमंत्री रहें, अधिकारी जेल में ही जाएंगे, हम कैबिनेट मंत्री भी वहीं काम कराने जाएंगे और जैसा माहौल है हो सकता है कि हम सब जेल ही चलें जाएं। ऐसा हुआ तो भी वहीं से सरकार चलेगी। वहीं अधिकारी को बुलाएंगे और जो विधायक बाहर रहेंगे वे जमीन पर काम करेंगे।

दिल्लीवालों ने सीएम चुना है और वे ही सीएम रहें...

वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि हम लोगों के बीच जा रहे हैं, लोग यह बात कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के साथ ज्यादती हो रही है। इसीलिए आज सब विधायकों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे भले जेल चले जाएं, लेकिन मुख्यमंत्री वे ही रहें। दिल्लीवालों ने उन्हें सीएम चुना है और वे ही सीएम रहें। आतिशी ने कहा कि हम कोर्ट जाकर परमिशन लेंगे कि जेल में ही कैबिनेट बैठक हो। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि वे हमारे प्रस्ताव पर पार्षदों से चर्चा करेंगे और पंजाब के विधायकों से भी चर्चा करेंगे।

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। लेकिन केजरीवाल पूछताछ के लिए ईडी के कार्यालय नहीं पहुंचे। वहीं कहा जा रहा है कि ईडी उन्हें फिर नोटिस भेजेगी। वहीं केजरीवाल सरकार के मंत्री और केजरीवाल इसको लेकर भाजपा पर लगातार हमला बोल रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story