×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Parliament Session 2023: AAP सांसद राघव चड्ढा को मिली बड़ी राहत, राज्यसभा से निलंबन रद्द, सत्र में हो सकेंगे शामिल

Parliament Session 2023: सभापति जगदीप धनखड़ ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बीजेपी सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर आप सांसद राघव चड्ढा का निलंबन रद्द कर दिया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Dec 2023 1:10 PM GMT
AAP MP Raghav Chadhas suspension from Rajya Sabha canceled, will be able to attend the session
X

AAP सांसद राघव चड्ढा का राज्यसभा से निलंबन रद्द, सत्र में हो सकेंगे शामिल: Photo- Social Media

Parliament Session 2023: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी शीतकालीन संसद सत्र आज से प्रारंभ हो गया है। सत्र का पहला दिन ही हंगामेदार रहा। लोकसभा और राज्यसभा दोनों को 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। इस बीच आम आदमी पार्टी के तेजतर्रार और युवा राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को बड़ी राहत मिली है। चड्ढा को सदन की कार्यवाही में शामिल होने की अनुमति मिल गई है।

सभापति जगदीप धनखड़ ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बीजेपी सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर आप सांसद राघव चड्ढा का निलंबन रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि विशेषाधिकार समिति की आज संसद में हुई बैठक में उनके निलंबन की अवधि को पर्याप्त पाया गया, जिसके बाद ये निर्णय लिया गया है।

आप सांसद ने जताई खुशी

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने निलंबद रद्द करने के आदेश पर खुशी जताई है। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, 11 अगस्त को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया। मैं अपने निलंबन को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट गया। सुप्रीम कोर्ट ने इसका संज्ञान लिया और अब 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है। मुझे खुशी है कि मेरा निलंबन वापस ले लिया गया है और मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं।

बता दें कि अगस्त में राघव चड्ढा पर पांच राज्यसभा सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोप लगा था। सांसदों की बिना सहमति के प्रस्ताव पर नाम लेने के आरोप में उन्हें उच्च सदन से निलंबित कर दिया था। उनके निलंबन का प्रस्ताव बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पेश किया था।

संजय सिंह के बाद अब चड्ढा संभालेंगे मोर्चा

संसद के शीत सत्र के पहले दिन राघव चड्ढा का निलंबन रद्द होने से आम आदमी पार्टी को बड़ी राहत मिली है। संजय सिंह के जेल में होने और चड्ढा के निलंबन के कारण राज्यसभा में पार्टी बेजान से थी। संसद की कार्यवाही में शामिल होने की अनुमति मिलने के बाद चड्ढा राज्यसभा में एकबार फिर अपनी पार्टी के लिए मोर्चा संभालते नजर आएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story