Delhi News: 'तिहाड़ में रची जा रही केजरीवाल को मारने की साजिश’,आप नेता संजय सिंह का केंद्र और एलजी पर बड़ा आरोप

Delhi News: संजय सिंह ने कहा कि यदि एलजी साहब को मुख्यमंत्री केजरीवाल की सेहत के बारे में नहीं पता है तो उन्हें इस तरह का पत्र नहीं लिखना चाहिए।

Anshuman Tiwari
Published on: 21 July 2024 7:09 AM GMT
Delhi News
X

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Pic: Social Media)

Delhi News: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत को लेकर केंद्र सरकार, भाजपा और दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने रविवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान आरोप लगाया की केजरीवाल को तिहाड़ जेल में जान से मारने की साजिश रची जा रही है।

दिल्ली के शराब घोटाले के मामले में केजरीवाल इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद है और तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिल सकी है। केजरीवाल की सेहत के मुद्दे को लेकर आप लगातार हमलावर है और इसी कड़ी में अब संजय सिंह ने केंद्र सरकार, भाजपा और दिल्ली के एलजी पर केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का बड़ा आरोप लगाया है।

उपराज्यपाल की चिट्ठी पर उठाए सवाल

आप सांसद ने केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर उपराज्यपाल विनय सक्सेना की ओर से दिल्ली के मुख्य सचिव को लिखी गई चिट्ठी को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने मजाक बना रखा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या कोई आदमी रात में खुद का शुगर कम करेगा, जो की बहुत खतरनाक साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि यदि एलजी साहब को मुख्यमंत्री केजरीवाल की सेहत के बारे में नहीं पता है तो उन्हें इस तरह का पत्र नहीं लिखना चाहिए।

केजरीवाल की सेहत को लेकर गलत बयानबाजी

आप नेता ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर लगातार गलत बयानबाजी की जा रही है। कभी उपराज्यपाल और बीजेपी वालों की ओर से यह कहा जाता है कि अरविंद केजरीवाल खाना नहीं खा रहे हैं। वे भूखे रहकर अपना शुगर लेवल कम करने की साजिश कर कोशिश कर रहे हैं। कभी बीजेपी के लोगों की ओर से कहा जाता है कि मुख्यमंत्री मिठाई खाकर जानबूझकर अपना शुगर लेवल बढ़ा रहे हैं। इन लोगों ने केजरीवाल के स्वास्थ्य को मजाक बना रखा है। जब जो मन में आया, वह बयान दे रहे हैं।

केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ हो रहा खिलवाड़

उन्होंने कहा कि अब यह बात जग जाहिर है कि केंद्र सरकार, भाजपा और एलजी की ओर से केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्हें किस तरह जेल में मारने की साजिश रची जा रही है। जेल अधीक्षक की रिपोर्ट से भी यह बात उजागर होती है कि केजरीवाल के साथ जेल में किसी भी समय अनहोनी हो सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा, केंद्र और एलजी की ओर से जिस तरह की साजिश रची जा रही है, उसे देखते हुए सीएम के स्वास्थ्य को लेकर शक और मजबूत हो जाता है।

आतिशी ने भी बोला था उपराज्यपाल पर हमला

संजय सिंह से पूर्व दिल्ली सरकार की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने भी एलजी विनय सक्सेना के उस पत्र की आलोचना की थी, जो उनके प्रधान सचिव की ओर से मुख्य सचिव नरेश कुमार को लिखा गया था। उन्होंने इसे एलजी द्वारा सीएम केजरीवाल के स्वास्थ्य पर की गई गलत टिप्पणी बताया था। उन्होंने कहा कि एलजी साहब को जब सीएम की बीमारी के बारे में पता नहीं है तो उनको ऐसे लेटर नहीं लिखने चाहिए। एलजी ने अपनी चिट्ठी में यह पता लगाने को कहा था कि मुख्यमंत्री आखिरकार दवा क्यों नहीं ले रहे हैं।

आतिशी ने कहा कि उपराज्यपाल संवैधानिक पद पर बैठे हैं और उन्हें इस तरह की चिट्ठी लिखना शोभा नहीं देता। उन्हें यह भी पता है कि अरविंद केजरीवाल को पिछले 30 सालों से शुगर की बीमारी है। शुगर लेवल खतरनाक स्तर तक गिर जाने पर किडनी डैमेज हो सकती है, ब्रेन स्ट्रोक हो सकता है। उन्हें क्यों लगता है कि ऐसे में कोई जानबूझकर अपनी जान जोखिम में डालेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story