×

Delhi Liquor Scam: आप सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत बढ़ी, अब 10 नवंबर तक जेल में रहना होगा

Delhi Liquor Scam: कोर्ट ने जांच एजेंसी की मांग को मानते हुए आप सांसद की न्यायिक हिरासत बढ़ाते हुए 10 नवंबर तक के लिए जेल भेज दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Oct 2023 9:50 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2023 10:11 AM GMT)
Sanjay Singh judicial custody extended
X

Sanjay Singh judicial custody extended  (photo: social media )

Delhi Liquor Scam: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को शुक्रवार को अदालत से बड़ा झटका लगा है। शराब घोटाला मामले में ईडी की जांच का सामना कर रहे सिंह की आज न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी। लिहाजा उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने जांच एजेंसी की मांग को मानते हुए आप सांसद की न्यायिक हिरासत बढ़ाते हुए 10 नवंबर तक के लिए जेल भेज दिया।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार राज्यसभा सांसद संजय सिंह को इससे पहले 13 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया गया था। जहां अदालत ने उन्हें 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश सुनाया था। प्रवर्तन निदेशालय ने 4 अक्टूबर को 10 घंटे की छापेमारी के बाद उन्हें गिफ्तार किया था। अगले दिन यानी 5 अक्टूबर को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 10 अक्टूबर तक रिमांड पर भेज दिया गया। बाद में रिमांड को तीन दिन के लिए और बढ़ा दिया गया था।

दिल्ली में आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

कोर्ट में सांसद संजय सिंह की पेशी के बीच दिल्ली में आप कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी आप कार्यालय से बीजेप कार्यालय तक मार्च निकालने वाले थे लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। इस दौरान पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया।

दिल्ली हाईकोर्ट ने भी नहीं दी थी राहत

आप नेता ने राहत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था लेकिन वहां से भी उन्हें कोई राहत हासिल नहीं हुआ। 20 अक्टूबर को उच्च न्यायालय में दायर जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया था। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि उन्हें राहत देने के लिए कोई आधार नहीं बनता है।

सुनवाई से पहले क्या बोले संजय सिंह

कोर्ट में शुक्रवार को जब सुनवाई के लिए राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ले जाया जा रहा था तब उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था, सत्ता में बैठे लोगों से लड़ाई जारी रहेगी। इससे पहले पिछली सुनवाई के दौरान सिंह ने कहा था मोदी जी इंडिया के नहीं, अडाणी के प्रधानमंत्री हैं। अडाणी के घोटालों की जांच कब होगी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story