×

AAP Rally in Delhi: दिन भर गुस्से में रहते हैं PM मोदी, तबीयत ठीक तो है?...जंतर-मंतर पर रैली में बोले CM केजरीवाल

AAP Rally in Delhi: इस कार्यक्रम में आप के संयोजक सह दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान समेत कई बड़े नेताओं ने शिरकत की ।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 March 2023 1:38 PM GMT (Updated on: 23 March 2023 5:20 PM GMT)
AAP Rally in Delhi: दिन भर गुस्से में रहते हैं PM मोदी, तबीयत ठीक तो है?...जंतर-मंतर पर रैली में बोले CM केजरीवाल
X
CM केजरीवाल और पीएम मोदी (Social Media)

AAP Rally in Delhi: शहीद दिवस (Shaheed Diwas 2023) के मौके पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने 'मोदी हटाओ-देश बचाओ' कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के साथ-साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) जंतर-मंतर (Jantar-Mantar) पहुंचे। अरविंद केजरीवाल ने अपने भाषण की शुरुआत 'भारत माती की जय' नारे के साथ की। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में 'पोस्टर विवाद' पर हुए FIR पर अपनी प्रतिक्रिया दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, 'पोस्टर लगाने पर अंग्रेजों के शासन में एफआईआर नहीं हुई थी, लेकिन आजादी के इतने साल बाद पोस्टर लगाने पर 138 FIR दर्ज कराई गई। अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, 'दिन भर वे गुस्से में रहते हैं। क्या उनकी तबीयत ठीक है? साथ ही, केजरीवाल ने अपील की है, कि पोस्टर लगाने को लेकर जिन 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया, उन सभी को छोड़ दिया जाए।'

'पोस्टर लगाना जनता का अधिकार है'
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि, 'पोस्टर लगाना जनता का अधिकार है। उन्होंने ये भी दावा किया कि बीजेपी के लोगों ने मेरे खिलाफ पोस्टर लगाए है। मगर, मैंने पुलिस से अपील की तो किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज न करें और किसी की गिरफ्तार न करें।'

केजरीवाल- प्रधानमंत्री सुबह से शाम तक गुस्से में रहते हैं

सीएम अरविंद केजरीवाल ने संबोधन में कहा, कि 'प्रधानमंत्री सुबह से शाम तक गुस्से में रहते हैं, क्या उनकी तबीयत ठीक है? सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा, 'मुझे एक बीजेपी वाला मिला। उसने कहा कि, मोदी जी 18-18 घंटे काम करते हैं। सिर्फ तीन घंटे सोते हैं। मैंने पूछा तीन घंटे की नींद से काम कैसे चलता है। इस पर उसने शख्स ने कहा, दैवीय शक्ति मिली हुई है। मैंने कहा ये दैवीय शक्ति नहीं, नींद की बीमारी है। पीएम दिन भर गुस्से में रहते हैं।'

'पीएम स्वस्थ रहें, तभी देश सुरक्षित रहेगा'

दिल्ली के सीएम ने कहा, 'प्रधानमंत्री स्वस्थ रहें, तभी देश सुरक्षित रहेगा। सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि जिन 6 लोगों को 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' पोस्टर लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है उन्हें छोड़ दिया जाए।

गौरतलब है कि, दिल्ली और पंजाब में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज (23 मार्च) राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर बड़ी रैली का आयोजन किया। रैली में आसपास के राज्यों से बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक जुटे। पार्टी इस मौके पर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कैंपेन लॉन्च करेगी। इस कार्यक्रम में AAP संयोजक सह दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान ने भी शिरकत की।

दिल्ली के जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी की सभा में ' मोदी हटाओ देश बचाओ' का पोस्टर लगाये गये हैं। गोपाल राय ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी हटाओ देश बचाओ। उन्होने कहा कि पूरी दुनिया के अंदर मोदी जी ने घोटाला करवाया है। मोदी जी अडानी की जांच करवाने से क्यों घबड़ा रहे हैं। इसीलिए मोदी हटाओ देश बचाओ।

बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी ये कार्यक्रम दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए जाने के बाद हुई कार्रवाई के चलते कर रही है। दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इस सभा में पार्टी के सभी सांसद, विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस मौके पर मंच से मोदी हटाओ, देश बचाओ का नारा भी लगाया जाएगा।

पीएम मोदी को हटाने का अभियान शुरू करेगी AAP

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बताया कि गुरूवार से आम आदमी पार्टी देश में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ अभियान की शुरूआत करेगी। इस नारे को आसन्न लोकसभा चुनाव तक ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरूवार को शहीद दिवस भी है। इस दिन भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को फांसी दी गई थी। राय ने कहा कि जनसभा में अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम मान तीनों को याद करेंगे।

पोस्टर मामले पर केजरीवाल का बीजेपी पर निशाना

दिल्ली में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के लगे पोस्टर को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। दिल्ली पुलिस ने इस पर सख्त एक्शन लिया है। 36 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 6 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इनमें दो प्रिटिंग प्रेस के मालिक भी शामिल हैं। पोस्टर ले जा रही एक वैन को भी जब्त किया गया है।

दिल्ली पुलिस की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई पर आम आदमी पार्टी हमलावर है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में मेरे ख़िलाफ़ इन लोगों ने पोस्टर लगाए हैं। मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है। जनतंत्र में जनता को अपने नेता के पक्ष या ख़िलाफ़ अपने विचार रखने का पूरा अधिकार है। मेरे ख़िलाफ़ पोस्टर लगाने वालों को गिरफ़्तार ना किया जाये।

केजरीवाल ने राहुल गांधी का किया समर्थन

कांग्रेस शासित राज्यों में उसपर बरसने वाले आप मुखिया और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने राहुल गांधी के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है। मानहानि केस में दोषी करार दिए गए कांग्रेस सांसद का सर्पोट करते हुए आप नेता ने कहा कि ग़ैर बीजेपी नेताओं और पार्टियों पर मुक़दमे करके उन्हें ख़त्म करने की साज़िश हो रही है।

हमारे कांग्रेस से मतभेद हैं मगर राहुल गांधी जी को इस तरह मानहानि मुक़दमे में फ़साना ठीक नहीं। जनता और विपक्ष का काम है सवाल पूछना। हम अदालत का सम्मान करते हैं पर इस निर्णय से असहमत हैं।

बता दें कि मानहानि के केस में सूरत की कोर्ट ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए उन्हें दो साल की सजा सुनाई है। फिलहाल आम आदमी पार्टी के दो वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं। लिहाजा केजरीवाल की राहुल के प्रति नरमी को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story