×

Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची आप, तत्काल सुनवाई की गुजारिश

Arvind Kejriwal Arrest: ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है। इसके बाद आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि हमने ईडी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 21 March 2024 4:56 PM GMT (Updated on: 22 March 2024 4:00 AM GMT)
AAP reaches Supreme Court against Kejriwals arrest, requests immediate hearing
X

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची आप, तत्काल सुनवाई की गुजारिश: Photo- Social Media

Arvind Kejriwal Arrest: ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है। इसके बाद आम आदमी पार्टी की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। आप ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। आप नेता आतिशी ने कहा कि हमने ईडी द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। हमने आज रात ही सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की है। वहीं दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे।

बता दें कि गुरुवार शाम को ईडी के 6 से 8 अधिकारी मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पहुंचे थे, ईडी की टीम केजरीवाल के घर 10वां समन देने आई थी। ईडी इसके पहले भी केजरीवाल को 9 समन दे चुकी थी। आज यानी 21 मार्च को केजरीवाल को 10वां समन दिया गया। सीएम आवास पर एसीपी रैंक के कई अधिकारी पहुंचे थे। इसके बाद ईडी के जॉइंट डायरेक्टर ने सीएम केजरीवाल से पूछताछ की। केजरीवाल से पूछताछ पीएमएलए की धारा 50 के तहत की गई। इसी दौरान ऐसी आशंका जताई गई थी कि ईडी केजरीवाल को अरेस्ट कर सकती है। लिहाजा सीएम आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई थी। ईडी ने 2 घंटे तक केजरीवाल से पूछताछ की और उसके बाद अरेस्ट कर लिया।

इसी बीच दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि किसी को भी सीएम आवास के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है, ऐसा लग रहा है कि सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करने की पूरी तैयारी है। उन्होंने कहा कि ईडी के एक्शन से लग रहा है, जैसे सीएम आवास पर रेड की जा रही है। उधर, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि भाजपा की राजनीतिक टीम (ईडी) सीएम केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकती। क्योंकि आप ही बीजेपी को रोक सकती है। उन्होंने कहा कि सोच को कभी भी दबाया नहीं जा सकता।

आप बोली- पीएम को केजरीवाल से लगता है डर

ईडी की टीम के सीएम केजरीवाल के आवास पर पहुंचने के बाद आप ने कहा कि पीएम मोदी को केजरीवाल से डर लगता है। पूरे देश में केजरीवाल ही मोदी के एकमात्र विकल्प हैं। पार्टी की ओर से कहा गया है कि केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन हर शहर, गांव, कस्बे में केजरीवाल की जो सोच पैदा होगी, उसे कैसे गिरफ्तार करोगे?

हाईकोर्ट से लगा था झटका

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा था। कोर्ट ने कहा कि उन्हें गिरफ्तारी से राहत नहीं है। ईडी के समन पर केजरीवाल पूछताछ के लिए नहीं पहुंच रहे थे, उन्होंने कोर्ट से इस बात का आश्वासन मांगा था कि अगर वह पूछताछ के लिए जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। इस पर कोर्ट ने कहा कि समन के जवाब में केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना होगा, उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story