×

नवजोत सिद्धू को AAP से झटका, कांग्रेस में भविष्य तलाशने पर हुए मजबूर

By
Published on: 18 Aug 2016 12:31 AM GMT
नवजोत सिद्धू को AAP से झटका, कांग्रेस में भविष्य तलाशने पर हुए मजबूर
X

नई दिल्लीः बीजेपी नेतृत्व पर तमाम तोहमतें मढ़कर राज्यसभा और पार्टी छोड़ने वाले पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आम आदमी पार्टी (आप) ने झटका दे दिया है। बताया जा रहा है कि सिद्धू खुद को सीएम कैंडिडेट बनाने की शर्त रख रहे थे, जिसे आम आदमी पार्टी ने नहीं माना। बताया जा रहा है कि सिद्धू अब कांग्रेस के बैनर तले जाकर अपना भविष्य तलाश रहे हैं। सिद्धू को पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने पहले कांग्रेस ज्वॉइन करने का ऑफर भी दिया था।

सिद्धू की शर्तें नहीं मानीं

सूत्रों के मुताबिक सिद्धू और आम आदमी पार्टी नेताओं के बीच आखिरी बातचीत पिछले शुक्रवार को हुई थी। सिद्धू चाहते थे कि उनको सीएम उम्मीदवार घोषित किया जाए। साथ ही पत्नी को भी टिकट दिया जाए। आम आदमी पार्टी ने पार्टी संविधान का हवाला देकर इससे इनकार कर दिया। सिद्धू की तरफ से पार्टी संविधान में बदलाव करने का सुझाव दिया गया लेकिन आम आदमी पार्टी इसके लिये तैयार नहीं थी।

ये भी थी बड़ी वजह

सिद्धू को लेकर आम आदमी पार्टी एक और वजह से पीछे हट गई। दरअसल, पार्टी संविधान दोषी करार व्यक्ति को पार्टी की सदस्यता और चुनाव लड़ाने की इजाजत नहीं देता। यही सबसे बड़ी वजह बनी कि पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम का उम्मीदवार नहीं बनाना चाहती थी। सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी पंजाब का सीएम चुनाव के बाद तय करने के पक्ष में हैं।

Next Story