×

MCD Result 2022: दिल्ली में होगा आप का मेयर, संजय सिंह का बड़ा दावा

MCD Result 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। अब तक के रूझान में एमसीडी में झाडू चलती नजर आ रही है। आम आदमी पार्टी ने रूझानों में ही सही लेकिन बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Dec 2022 8:07 AM GMT
Aam Aadmi Party spokesperson Sanjay Singh made a big claim that AAP is also the Mayor of Delhi
X

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने किया बड़ा दावा दिल्ली में मेयर भी आप पार्टी का: Photo- Social Media

MCD Result 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। अब तक के रूझान में एमसीडी में झाडू चलती नजर आ रही है। आम आदमी पार्टी ने रूझानों में ही सही लेकिन बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। इस प्रदर्शन से गदगद आप प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली के मेयर के पद पर पार्टी का दावा ठोंक दिया है। संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी चुनाव हार रही है और अब दिल्ली में आम आदमी पार्टी का मेयर होगा।

चुनाव आयोग के मुताबिक, 250 सीटों में से आप 60 सीटों पर आगे है और 75 जीत चुकी है। वहीं, 55 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 48 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस को 4 सीटों पर जीत मिली है और पार्टी 5 सीटों पर आगे चल रही है। दिल्ली नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा 126 है, जिसे आम आदमी पार्टी लांघ चुकी है।

आप के दफ्तर में जश्न का माहौल

लगभग तमाम एग्जिट पोल्ट में दो दिनों से एमसीडी चुनाव में आप की जीत की भविष्यवाणी की जा रही थी। इसलिए पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में सुबह से ही नतीजों को लेकर भारी उत्साह था। लेकिन बीच में कांटे की टक्कर में आप के पिछड़ने के बाद थोड़ी देर के लिए मायूसी छा गई थी, लेकिन पार्टी ने तुरंत ही कमबैक करते हुए बीजेपी पर बड़ी बढ़त बना ली, जो अबतक कायम है। दफ्तर में नेताओं और कार्यकर्ताओं का भारी जमावड़ा है। जमकर पटाखे फोड़े जा रहे हैं। जीत का जश्न मना के लिए कार्यालय को सजाया जा रहा है।

बीजेपी ने भी सरकार बनाने का किया दावा

कुछ देर पहले दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि दिल्ली में चौथी बार बीजेपी का ही मेयर बनेगा। अभी फिलहाल वोटों की गिनती जारी है। एमसीडी में चौथी बार बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। वहीं, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता हरिशंकर ने रूझानों में कांग्रेस की पतली हालत पर कहा कि हमें पहले से पता था कि हम नतीजों में कुछ ज्यादा नहीं कर पाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story