×

मेट्रो किराया वृद्धि का विरोध कर रहे AAP नेता हिरासत में लिए गए

Rishi
Published on: 13 Oct 2017 1:58 PM GMT
मेट्रो किराया वृद्धि का विरोध कर रहे AAP नेता हिरासत में लिए गए
X

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने मेट्रो किराया वृद्धि के खिलाफ शुक्रवार को यहां निर्माण भवन में स्थित केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया। आप ने कहा कि दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम सहित आप नेताओं को शहर की पुलिस ने बाद में हिरासत में ले लिया और उस जगह से हटा दिया।

मेट्रो के बढ़े किराए के विरोध में बुधवार और गुरुवार को शहर भर के मेट्रो स्टेशनों पर प्रदर्शन करने के बाद आप के स्वयंसेवकों ने 'मेट्रो किराया सत्याग्रह' के अंतर्गत यह विरोध प्रदर्शन किया।

ये भी देखें: दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ा, केजरीवाल नहीं बना सके दबाव

आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के विरोध के बावजूद मंगलवार को मेट्रो के किराए में वृद्धि कर दी गई।

इस साल दूसरी बार किराया बढ़ाए जाने को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) और दिल्ली सरकार के बीच लड़ाई छिड़ गई है।

ये भी देखें: दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ा तो विरोध प्रदर्शन करेगी आम आदमी पार्टी

इससे पहले इस सप्ताह दिल्ली के आप संयोजक गोपाल राय ने कहा था कि किराया वृद्धि से सिर्फ कैब कंपनियों जैसे ओला, उबर को फायदा मिलेगा, जिनकी सेवाएं मेट्रो से सस्ती हो जाएंगी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कहा था कि मेट्रो के किराए में वृद्धि कैब संचालकों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story