×

विंग कमांडर अभिनंदन से डीब्रीफिंग पूरी, अब परिवार के साथ मनाएंगे तीन हफ्ते की छुट्टी

आपको बता दें की पाकिस्तानी वायुसेना से लोहा लेते हुए अभिनंदन का मिग विमान पाक अधिकृत कश्मीर में जा गिरा था, जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने अपने हिरासत में ले लिया था । इसके बाद 1 मार्च को रात करीब 9.20 मिनट पर विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने देश भारत की सरजमीं पर वापस लौटे थे ।

SK Gautam
Published on: 15 March 2019 7:14 AM GMT
विंग कमांडर अभिनंदन से डीब्रीफिंग पूरी, अब परिवार के साथ मनाएंगे तीन हफ्ते की छुट्टी
X

नई दिल्ली: विंग कमांडर अभिनन्दन ने अपने अदम्य,साहस और शौर्य का परिचय देकर पाकिस्तान के अत्याधुनिक F-16 विमान को अपने मिग-21 विमान से मार गिराया था। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंद की डीब्रीफिंग यानि जांच प्रक्रिया पूरी हो गई है। और अब वह अपने परिवार के बीच तीन हफ्ते की छुट्टी मानाने जा सकेंगे ।

ये भी देखें:EVM मामला : SC ने चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस, 25 मार्च तक मांगा जवाब

आपको बता दें की पाकिस्तानी वायुसेना से लोहा लेते हुए अभिनंदन का मिग विमान पाक अधिकृत कश्मीर में जा गिरा था, जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने अपने हिरासत में ले लिया था । इसके बाद 1 मार्च को रात करीब 9.20 मिनट पर विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने देश भारत की सरजमीं पर वापस लौटे थे । उसके बाद उन्हें स्पेशल विमान से दिल्ली लाया गया था, और दिल्ली में रक्षा मंत्री और NSA अजित डोभाल के साथ कई दूसरे ऑफिसर्स से उनकी मुलाकात हुई थी । एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टैबलिशमेंट में अभिनंदन की मेडिकल जांच की गई थी। मेडिकल जांच के बाद उन्हें वायुसेना के हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया गया था ।

ये भी देखें:तस्वीरों में देखिए आपदाग्रस्त लोगों की मदद के लिए उतरे सेना के एमआई और एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर

इंडियन एयर फ़ोर्स के सूत्रों का कहना है कि अभिनंदन से भारतीय वायुसेना और दूसरी एजेंसियों ने भी अपनी पूछताछ पूरी कर ली है। और अब वो सेना के अनुसंधान और रेफरल अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर छुट्टी पर जाएंगे ।

दुबारा टेस्ट के बाद ही फिर से उड़ा पाएंगे विमान

छुट्टी के बाद वापस आने पर मेडिकल रिव्यू बोर्ड विंग कमांडर अभिनंदन की मेडिकल फिटनेस का आकलन करेगा और फिर ये तय करेगा कि फाइटर पायलट के रूप में वो फिर से कब काम शुरू कर सकते हैं ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story