×

Bengal Teacher Job Scam: आज ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगे ममता बनर्जी के भतीजे, INDIA की बैठक में नहीं हो पाएंगे शामिल

Bengal Teacher Job Scam:टीएमसी सांसद को पिछले दिनों ईडी ने चर्चित सरकारी टीचर भर्ती घोटाले केस में पूछताछ के लिए समन जारी किया था। उन्हें बुधवार 13 सितंबर को राजधानी कोलकाता स्थित ईडी के रीजनल दफ्तर में पेश होने को कहा गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Sep 2023 6:22 AM GMT
abhishek banerjee
X

Abhishek Banerjee  (PHOTO: Social Media )

Bengal Teacher Job Scam: देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी बुधवार 13 सितंबर को इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल अलायंस (I.N.D.I.A) के कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक होने जा रही है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी भी इस कमेटी के सदस्य हैं। लेकिन बनर्जी इस बैठक में शामिल न होकर प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगे।

दरअसल, टीएमसी सांसद को पिछले दिनों ईडी ने चर्चित सरकारी टीचर भर्ती घोटाले केस में पूछताछ के लिए समन जारी किया था। उन्हें बुधवार 13 सितंबर को राजधानी कोलकाता स्थित ईडी के रीजनल दफ्तर में पेश होने को कहा गया। अभिषेक बनर्जी ने नोटिस मिलने के बाद खुद इसकी पुष्टि की थी। मिली जानकारी के मुताबिक, तृणमुल सांसद कोलकाता स्थित ईडी दफ्तर के लिए निकल चुके हैं।

ईडी के समन के बाद पीएम पर साधा था निशाना

10 सितंबर को पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से तृणमुल कांग्रेस के लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी को ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था। जिसको लेकर वे भड़क गए। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा- I.N.D.I.A कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में है। उसमें मैं भी सदस्य हूं। मगर ईडी डायरेक्टर ने मुझे उसी दिन उनके सामने पेश होने के लिए आसानी से नोटिस दे दिया। इसके आगे उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि कोई भी 56-इंच छाती वाले मॉडल की समयबद्धता और शून्यता पर हैरान हुए बिना नहीं रह सकता।

बताते चलें कि चर्चित टीचर भर्ती स्कैम ने पश्चिम बंगाल की मजबूत ममता सरकार को हिला कर रख दिया था। बीते साल सीएम ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने गिरफ्तार किया था। उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से नोटों के बंडल मिले थे। पार्थ अभी भी जेल में हैं और उन्हें टीएमसी से भी निकाला जा चुका है। शिक्षक भर्ती घोटाले की आंच अब ममता के घर यानी उनके भतीजे तक आती दिख रही है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के सियासी उत्तराधिकारी के तौर पर देखे जाने वाले अभिषेक बनर्जी कोयला घोटाला और पशु तस्करी मामले को लेकर भी केंद्रीय एजेंसियों के रडार पर हैं।

दिल्ली में आज I.N.D.I.A की अहम बैठक

बीते एक सितंबर को मुंबई में इंडिया गठबंधन की जो तीसरी बैठक संपन्न हुई थी, उसमें एक 13 सदस्यीय कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया था। इस कमेटी में सभी प्रमुख घटक दलों के नेताओं को शामिल किया गया था। जिसमें टीएमसी की तरफ से अभिषेक बनर्जी शामिल थे। कोऑर्डिनेशन कमेटी की दिल्ली में शरद पवार के आवास पर बुधवार को पहली बैठक होने जा रही है, जिसमें सीट बंटवारे जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है। ऐसे महत्वपूर्ण बैठक से टीएमसी का नदारद रहना इंडिया अलायंस के लिए एक झटका है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story