×

सिंघवी ने भाजपा के आरोप खारिज किए, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

Rishi
Published on: 17 Feb 2018 3:32 PM GMT
सिंघवी ने भाजपा के आरोप खारिज किए, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी
X

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने शनिवार को रक्षामंत्री निर्मला सीमारमण द्वारा पीएनबी धोखाधड़ी मामले में उनके और उनके परिवार का नीरव मोदी के साथ संबंध होने के आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि आरोप लगाने के लिए मैं रक्षामंत्री के खिलाफ 'दीवानी और आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज करूंगा'।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके पास सीतारमण और मीडिया के उन कुछ वर्गो के खिलाफ उचित कानूनी कारवाई करने का अधिकार है, जिनने 'इस तरह के कुछ झूठे और छवि खराब करने वाले आरोपों को प्रकाशित किया है।'

सिंघवी ने एक बयान जारी कर कहा, "भाजपा, राजग की घटिया स्तर की राजनीति ऊटपटांग और हास्यास्पद स्तर तक पहुंच गई है। मैं, मेरी पत्नी, बेटे का गीतांजलि या नीरव मोदी की कंपनी के साथ कुछ लेना-देना नहीं है।"

ये भी देखें : गीतांजलि समूह के खिलाफ 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी का केस दर्ज

उन्होंने कहा, "मेरा या मेरे परिवार का नीरव मोदी या उनकी कंपनियों से किसी तरह का कोई संबंध नहीं है। उनकी कंपनी हमारे पारिवारिक कंपनी की किरायेदार है, जिसकी अवधि 2017 में समाप्त हो चुकी है। हममें से किसी का भी दूर-दूर तक गीतांजलि कंपनी से कुछ लेना-देना नहीं है।"

उन्होंने कहा कि इस आरोप में सनसनी, अज्ञानता और झूठ ने अपनी सारी सीमाएं पार कर ली।

कांग्रेस नेता ने कहा, "रक्षामंत्री और उनके सहयोगी द्वारा इस तरह के सारे झूठे और गलत इरादे से लगाए गए आरोप के खिलाफ दीवानी और आपराधिक मानहानि के मामले दर्ज कराए जा सकते हैं।"

इससे पहले, सीतारमण ने इस मामले में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था, "कांग्रेस हमपर झूठा आरोप लगा रही है, क्योंकि उन्होंने अद्वैत होल्डिंग्स से खरीदे गए नीरव मोदी के फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल को इमारत किराए पर दी थी। अद्वैत होल्डिंग्स में कांग्रेस नेता मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी भी निदेशक रही हैं।"

उन्होंने कहा कि मुंबई स्थित इमारत में कंपनी गत सात वर्षो से संचालित हो रही है।

मंत्री ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी गीतांजलि समूह की कंपनियों की लाभार्थी और प्रमोटर है, फिर भी वह अपनी कारगुजारियों के लिए भाजपा पर आरोप मढ़ रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story