×

Train Accident: अभी-अभी बड़ा रेल हादसा, ट्रेन में जिंदा जले 10 लोगों की दर्दनाक मौत

Train Accident in Madurai: जानकारी के मुताबिक, ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी, इस दौरान ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लग गई। जिसमें 10 यात्रियों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे को लेकर मदुरै रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Aug 2023 2:50 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2023 5:39 AM GMT)
Train Accident: अभी-अभी बड़ा रेल हादसा, ट्रेन में जिंदा जले 10 लोगों की दर्दनाक मौत
X
Train Accident in Madurai (Social Media)

Train Accident in Madurai: तमिलनाडु में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है। यहां के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन के अंदर अचानक आग लग गई। रेलवे अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी, इस दौरान ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लग गई। जिसमें 10 यात्रियों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे को लेकर मदुरै रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल है। ट्रेन में सवार अन्य यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, हादसा सुबह करीब सवा पांच बजे की है। घटना के वक्त ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रूकी हुई थी। इसी दौरान ट्रेन के टूरिस्ट कोच से धुंआ निकलने लगा। इसके बाद देखते ही देखते कोच धू-धू कर जलने लगी। सुबह का वक्त होने के कारण अधिकांश यात्री सोए हुए थे। आग की उठती लपटों से उनकी नींद खुली। इसके बाद डिब्बे में खलबली मच गई। यात्री मदद के लिए चिल्लाए।

ट्रेन में आग लगने की खबर जैसे ही रेलवे के अधिकारियों तक पहुंची हड़कंप मच गया। आननफानन में घटनास्थल की ओर फायर ब्रिगेड की टीम को रवाना किया। घंटों मशक्कत के बाद ट्रेन में लगी आग पर काबू पा लिया गया। गनीमत रही कि आग ने ट्रेन के अन्य कोचों को अपनी चपेट में नहीं लिया। जिस कोच में आग लगी थी, वह पूरी तरह जलकर खाक हो चुका है।

इस हादसे की वजह क्या है फिलहाल रेलवे के अधिकारी इसके बारे में कुछ भी बात करने से बच रहे हैं। इस हादसे में घायल हुए लोगों को फौरन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, घटना में जिंदा जले 10 लगों के शवों की शिनाख्त की जा रही है। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। दक्षिण रेलवे ने घटना की पुष्टि करते हुए मामले की जांच की बात कही है।

सीएम योगी ने जताया शोक

सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि तमिलनाडु के मदुरै में दुर्भाग्यपूर्ण रेल दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। इस दुर्घटना में काल-कवलित हुए उत्तर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के परिजन को 02 लाख की अनुग्रह राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। संबंधित अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के लिए निर्देश दिए हैं एवं त्वरित सहायता हेतु टोल फ्री नंबर 1070 भी जारी किया गया है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

सपा अध्यक्ष मांग- परिजनों को दिया जाए एक-एक करोड का मुआवजा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि रेलवे की लापरवाही से मदुरै में हुए रेल हादसे में उत्तर प्रदेश के 10 लोगों की मौत का समाचार बेहद दुखद है। श्रद्धांजलि! इस लापरवाही की गहन जाँच हो और मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवज़ा दिया जाए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story