×

साधुओं पर हुए हमले पर आचार्य सत्येंद्र दास ने ममता बनर्जी को घेरा, बोले- भगवा रंग देख इनको आ जाता है गुस्सा

Acharya Satyendra Das: हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने पुरुलिया में साधुओं पर हुए हमले की निंदा की। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में हुई घटना बेहद निंदनीय है।

Viren Singh
Published on: 13 Jan 2024 8:58 AM GMT
Acharya Satyendra Das
X

Acharya Satyendra Das (सोशल मीडिया) 

Acharya Satyendra Das: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में भीड़ द्वारा साधुओं पर कथित तौर पर 'हमला' करने वाले वीडियो पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला और गंभीर आरोप लगाए हैं। आचार्य दास ने कहा कि बंगाल की सीएम को जब भी भगवा रंग दिखाई पड़ता है, तो वह भड़क जाती हैं। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में कथित तौर पर हुए इस वीडियो पर टीएमसी की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

ममता की सहानुभूति मुसलमानों के प्रति अधिक

आचार्य सत्येन्द्र दास ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि ममता बनर्जी को किसी ने मुमताज खान नाम दिया था क्योंकि उनकी सहानुभूति मुसलमानों के प्रति है। हिंदुओं पर सबसे ज्यादा हमले पश्चिम बंगाल में होते हैं। पश्चिम बंगाल में राम नवमी और अन्य धार्मिक जुलूसों पर जुलूसों पर हमले हुए हैं। दास ने कहा मामता के शासन में जब मां दुर्गा के अनुष्ठान होते हैं, उन पंडालों को कुछ कथित लोगों द्वारा नष्ट कर दिया जाता है, लेकिन मामता सरकार इन हमलों पर कुछ नहीं बोलती है।

भगवा रंग पर गुस्सा बढ़ती है हिन्दूओं पर हमला

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल में इस प्रकार के हमलों को उकसाया है। जब वह (ममता बनर्जी) 'भगवा' रंग देखती हैं तो उन्हें गुस्सा आ जाता है और यही कारण है कि वह ये हमले करवाती हैं। हमलों की ये घटनाएं बेहद निंदनीय हैं।

मामले में 12 लोग गिरफ्तार

बता दें कि गुरुवार देर शाम को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के पालघर में उस समय साधुओं पर कुछ लोगों को द्वारा हमला कर दिया गया, जब वह मकर संक्रांति के लिए गंगासागर जा रहे थे। इस हमले में तीन साधुओं को निर्वस्त्र कर दिया गया और उन्हें बेहरमी से पीटा गया। यह साधु उत्तर प्रदेश से ताल्कु रखते हैं। पुलिस ने इस घटना में पर 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा, जिसके बाद भाजपा और हिन्दू महासभा ने टीएमसी व मुख्यमंत्री ममता को आड़ें हाथों लिया है।

हिंदू महासभा के अध्यक्ष ने सीएम को घेरा

हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने पुरुलिया में साधुओं पर हुए हमले की निंदा की। कहा कि पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में हुई घटना बेहद निंदनीय है। जिस तरह से ममता के नेतृत्व वाली सरकार ने पालघर-2 घटना को अंजाम दिया, वह दुर्भाग्यपूर्ण है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story