×

Jaya Prada Jail: जया प्रदा को क्यों हुई जेल, किस लिए 6 महीने कैद की सुनाई गई?

Jaya Prada Jail: चेन्नई की एक अदालत ने जया प्रदा को कई साल पुराने मामले में दोषी करार दिया, जिसके बाद बाद उन्हे 6 महीने जेल की सजा सुनाई है, साथ ही पांच हजार रूपयों का जुर्माना भी लगाया है।

Jugul Kishor
Published on: 12 Aug 2023 4:41 AM GMT
Jaya Prada Jail: जया प्रदा को क्यों हुई जेल, किस लिए 6 महीने कैद की सुनाई गई?
X
Jaya Prada Jail (सोशल मीडिया)

Jaya Prada Jail: बॉलीवुड की दिग्गज फिल्म अभिनेत्री और राजनेता जया प्रदा एक बड़ी समस्या में फंस गई हैं। दरअसल, चेन्नई की एक अदालत ने जया प्रदा को कई साल पुराने मामले में दोषी करार दिया, जिसके बाद बाद उन्हे 6 महीने जेल की सजा सुनाई है, साथ ही पांच हजार रूपयों का जुर्माना भी लगाया है। जया प्रदा के अलावा उनके बिजनेस सहयोगी राम कुमार और राजा बाबू को दोषी पाया है और उन्हे भी सजा सुनाई है। बता दें कि जया प्रदा के थियेटर में काम करने वाले लोगों ने आरोप लगाया था कि उन्होने ईएसआई का पैसा नहीं दिया, जांच में इन आरोपों को कोर्ट ने सही पाया है।

ये है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक जया प्रदा चेन्नई के राम कुमार और राजबाबू के साथ मिलकर अन्ना रोड पर एक मूवी थिएटर चलाती थीं। हालांकि, बाद में उन्होने उसे बंद कर दिया था। थिएटर में काम करने वाले कर्मचारियों ने अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ आरोप लगाया था कि उन्होने वेतन और ईएसआई के पैसे का भुगतान नहीं किया। कर्मचारियों का आरोप था कि सरकारी बीमा निगम को ईएसआई का पैसा ही नहीं दिया गया।

कर्मचारियों के आरोपों पर लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ने जया प्रदा और उनके सहयोगियों के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामला दायर किया था। इन्ही आरोपों में कोर्ट ने जया प्रदा और उनके सहयोगियों को दोषी पाया। जया प्रदा ने मामला खारिज करने की मांग करते हुए बकाया राशि का भुगतान करने का वादा किया। हालांकि, मामले में कोर्ट ने अपील खारिज करते हुए जुर्माने के साथ 6 महीने जेल की सजा सुनाई है।

बता दें कि जया प्रदा 70 से 80 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री रही हैं। उन्होने बॉलीवुड सिनेमा में आने से पहले तेलुगू में भी कई फिल्में की थी। जया प्रदा ने हिंदी, तमिल और मलयालम भाषाओं में 280 से ज्यादा फिल्में की हैं। जया प्रदा ने तोहफा, संजोग, कामचोर, शराबी, आखिरी रास्ता, थानेदार, आज का अर्जुन और मां सहित कई फिल्मों में अभिनय किया है। इसके अलावा जया प्रदा 1906 से 2002 तक राज्यसभा सदस्य और 2004 से 2014 तक लोकसभा सांसद रही हैं। 2019 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर रामपुर सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन, समाजवादी पार्टी के आजम खां के खिलाफ हार गई थीं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story