×

Coal India: कोयला आयात के लिए अदाणी ने इंटरप्राइजेज 4033 करोड़ तो मोहित मिनरल्स ने 4182 करोड़ की लगाई बोली

Coal India: कोल इंडिया से जुड़े सूत्रों के अनुसार अदाणी इंटरप्राइजेज ने 2.41 मिलियन टन कोयले के आयात के लिए 4033 करोड़ रुपए की बोली लगाई हैं

Network
Newstrack Network
Published on: 18 July 2022 7:44 AM GMT
coal import
X

कोयला आयात के लिए लगी बोली (photo: social media )

Coal India: भारत में पावर जेनरेशन कंपनियों के लिए कोयला आयात (coal import) करने के लिए कोल इंडिया की ओर से टेंडर (tendered) निकाला गया था। जिसमें अदाणी की कंपनी की ओर से कोयला आयात के लिए सबसे कम बोली लगाई गई थी। कोल इंडिया ( Coal India) से जुड़े सूत्रों के अनुसार अदाणी इंटरप्राइजेज ने 2.41 मिलियन टन कोयले के आयात के लिए 4033 करोड़ रुपए की बोली लगाई हैं, वहीं उनके बाद सबसे कम बोली मोहित मिनरल्स नाम की कंपनी की ओर से 4182 करोड़ रुपए की लगाई गई है।

उसके बाद चेट्टिनाड लॉजिस्टिक्स ने विदेश से कोयला आयात के लिए 4222 करोड़ रुपए का टेंडर डाला था। सूत्रों के अनुसार बीते शुक्रवार को कोल इंडिया के कोयला आयात से संबंधित टेंडर की यह बोली खोली गई थी।

विदेश से कोयला आयात

आपको बता दें, कि देश में कोयले की कमी को दूर करने के लिए विदेश से कोयला आयात कर 7 सार्वजनिक क्षेत्र की थर्मल पावर कंपनियों और 19 निजी पावर प्लांट को उपलब्ध कराने की योजना है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story