Gautam Adani Birthday: अदाणी फाउंडेशन ने गौतम अदाणी के 62वें जन्मदिन पर देशभर में आयोजित किया रक्तदान अभियान

Gautam Adani Birthday: अदाणी हेल्थकेयर टीम के सहयोग से जमा हुआ 24 हजार 500 यूनिट ब्लड

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Jun 2024 1:37 PM GMT
Gautam Adani Birthday
X

Gautam Adani Birthday

Gautam Adani Birthday: अदाणी फाउंडेशन ने 24 जून को समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी के 62वें जन्मदिन के अवसर पर पूरे भारत में एक मेगा रक्तदान अभियान का आयोजन किया। यह अभियान 152 में आयोजित किया गया था। देश के 21 राज्यों के शहर।

अदाणी हेल्थकेयर टीम के मार्गदर्शन में आयोजित इस अभियान को कर्मचारियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। लगभग 24,500 यूनिट लाइफ सेविंग ब्लड जमा किया गया। इसमें ब्लड, पीसीवी, प्लेटलेट कॉन्सेंट्रेट, प्लाज्मा, एफएफपी, क्रायोप्रेसीपिटेट, एल्ब्यूमिन के उपयोग के माध्यम से 73 हजार 500 से अधिक लोगों को गंभीर बीमारियों से उबरने में मदद करने की क्षमता है। 20 हजार 621 यूनिट का सालाना ब्लड कलेक्शन का रिकॉर्ड रहा है लेकिन इस बार एकत्रित ब्लड यूनिट भी पिछले से अधिक हो गई हैं। ।


अपना आभार व्यक्त करते हुए, अदाणी फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ. प्रीति अदाणी ने कहा, “मैं इस नेक काम में उनके योगदान के लिए हमारे अदाणी परिवार के प्रत्येक सदस्य को धन्यवाद देना चाहती हूं। साल-दर-साल उनका समर्पण, न केवल उनकी प्यार को दर्शाता है बल्कि जरूरतमंद लोगों की सेवा करने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को भी मजबूत करता है।"यह अभियान रेड क्रॉस ब्लड बैंक और सरकारी अस्पताल ब्लड बैंक के साथ साझेदारी में आयोजित किया गया था। 2 हजार से ज्यादा डॉक्टर, पैरामेडिक्स, डेटा ऑपरेटर, प्रबंधन और प्रशासन विभाग के सदस्यों की टीम ने इस अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।2011 से, अदाणी फाउंडेशन गौतम अदाणी के जन्मदिन के मौके पर हर साल रक्तदान अभियान का आयोजन कर रहा है। इस माध्यम से, फाउंडेशन चुनौतियों का समाधान करने और समुदायों के सस्टेनेबल और इनक्लूसिफ डेवलपमेंट लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story