×

Adani Group Row: अडानी समूह को लेकर संसद में आज भी हंगामा, लोकसभा हुई स्थगित

Adani Group Row: सदन शुरू होते ही आज एकबार फिर विपक्षी सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसके कारण लोकसभा को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Feb 2023 7:06 AM GMT (Updated on: 7 Feb 2023 7:31 AM GMT)
parliament session today
X

Parliament Session Today (photo: social media )

Adani Group Row: अडानी समूह की जांच की मांग को लेकर सड़क से लेकर संसद तक हंगामा बरपा हुआ है। कांग्रेस ने दोनों सदनों में इस मामले पर चर्चा को लेकर नोटिस दिया है। सदन शुरू होते ही आज एकबार फिर विपक्षी सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसके कारण लोकसभा को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है। आम आदमी पार्टी के सांसदों ने मंगलवार को विरोध में संसद सत्र में हिस्सा ही नहीं लिया।

सोमवार को भी हुआ था हंगामा

इससे पहले सोमवार को अडानी ग्रुप से जुड़े मुद्दे को लेकर संसद के दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने जबरदस्त हंगामा किया। विपक्षी सांसदों के नारेबाजी के बीच दोनों हाउसों को मंगलवार 7 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। मंगलवार को सदन के चलने की उम्मीद थी लेकिन विपक्षी सांसदों के हंगामे के कारण एकबार फिर लोकसभा को स्थगित करना पड़ा। विपक्ष संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने या सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में मामले की जांच कराए जाने की मांग पर अड़ा है।

विपक्षी नेताओं ने दिया था धरना

सोमवार को कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद परिसर में मौजूद गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया। कांग्रेस ने कहा कि इस मुद्दे पर सदन में चर्चा होना चाहिए और पीएम मोदी को इस पर जवाब देना चाहिए। इसके अलावा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कल देशभर में अडानी समूह के ऊपर लगे धोखाधड़ी के आरोपों की जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर चढ़े

विपक्ष के हंगामे के बीच शेयर बाजार से अडानी समूह के लिए राहतभरी खबर आई। अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में जोरदार तेजी देखी जा रही है। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 10 प्रतिशत चढ़कर कारोबार कर रहे हैं। इसी तरह अडानी पोर्ट, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी विल्मर और समूह की सीमेंट कंपनियों के शेयर में भी तेजी है।

बता दें कि अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिचर्स ने अपनी रिपोर्ट में अडानी समूह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं और फर्म अपने आरोपों पर गंभीरता से डटा हुआ है। जिसके कारण अडानी ग्रुप को लेकर बाजार में संदेह का माहौल उत्पन्न हो गया। वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story