×

Adani Group Statement: महुआ मोइत्रा के पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में अदाणी समूह ने दिया बयान, कहा-कुछ समूह और व्यक्ति नुकसान करने के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं

Adani Group Statement: अदाणी समूह ने बयान में कहा, "संसदीय प्रश्नों के माध्यम से गौतम अदाणी और उनकी कंपनियों के समूह पर आरोप लगाए गए। ऐसा बदले की भावना से किया गया। इसके लिए मोइत्रा ने हीरानंदानी से रिश्वत और अनुचित लाभ प्राप्त किया।"

Ashish Kumar Pandey
Published on: 17 Oct 2023 3:39 PM GMT (Updated on: 17 Oct 2023 4:46 PM GMT)
Adani Group Statement: महुआ मोइत्रा के पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में अदाणी समूह ने दिया बयान, कहा-कुछ समूह और व्यक्ति नुकसान करने के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं
X

Adani Group Statement: तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा पर व्यवसायी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले में अदाणी समूह ने भी अपना बयान जारी कर प्रतिक्रिया दी है। इस मामले को अदाणी समूह ने चैकाने वाला घटनाक्रम बताया है। अदाणी समूह ने अपने एक बयान में कहा, "एक चैंकाने वाले घटनाक्रम में, रविवार 15 अक्टूबर 2023 को, सुप्रीम कोर्ट के एक वकील जय अनंत देहाद्राई ने एक शपथ पत्र के रूप में एक माननीय द्वारा एक विस्तृत आपराधिक साजिश के कमीशन को रिकॉर्ड में लाते हुए सीबीआई के पास शिकायत दर्ज की।"

गौतम अडानी की प्रतिष्ठा और हितों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश- अदाणी समूह

अदाणी समूह ने बयान में कहा, "संसदीय प्रश्नों के माध्यम से गौतम अदाणी और उनकी कंपनियों के समूह पर आरोप लगाए गए। ऐसा बदले की भावना से किया गया। इसके लिए मोइत्रा ने हीरानंदानी से रिश्वत और अनुचित लाभ प्राप्त किया। "अदाणी समूह ने कहा, "यह घटनाक्रम 9 अक्टूबर 2023 के हमारे बयान की पुष्टि करता है कि कुछ समूह और व्यक्ति हमारे नाम, सद्भावना और बाजार की स्थिति को नुकसान पहुंचाने के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं। इस विशेष मामले में, एक अधिवक्ता की शिकायत से पता चलता है कि अदाणी समूह और हमारे अध्यक्ष गौतम अडानी की प्रतिष्ठा और हितों को नुकसान पहुंचाने की यह व्यवस्था 2018 से चली आ रही है।"

Photo- Social Media

अदाणी समूह ने अपने बयान में कहा है कि मोइत्रा को हीरानंदानी से रिश्वत और अनुचित लाभ मिले। समूह ने कहा, "हम यह भी समझते हैं कि एक अन्य सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को शिकायत भेजकर अनुरोध किया है कि मोइत्रा को निलंबित किया जाए और भ्रष्टाचार की जांच की जाए।"

अदाणी समूह ने कहा, "सोमवार, 9 अक्टूबर 2023 को, हमने एक मीडिया स्टेटमेंट और एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से जनता को अवगत कराया था कि "ओसीसीआरपी जैसी कुछ विदेशी संस्थाओं ने, विदेशी मीडिया के एक वर्ग, लघु-विक्रेताओं और घरेलू सहयोगियों की मदद से एक श्रृंखला शुरू की है। अदाणी समूह के बाजार मूल्य को कम करने के प्राथमिक इरादे से उसके खिलाफ हमले कर रहा है। वास्तव में, इन व्यक्तियों और समूहों का उद्देश्य अदाणी समूह को नुकसान पहुंचाना और समूह के खिलाफ एक प्लेबुक विकसित करना है। इस भारत और विदेश दोनों जगहों से काम करने वाली एक अच्छी तरह से संचालित और पेशेवर मशीनरी की ओर से क्रियान्वित किया जा रहा है।

अदाणी समूह के प्रवक्ता ने कहा, "हम अपने शेयरधारकों सहित अपने सभी हितधारकों के हित में यह बयान जारी कर रहे हैं।" भाजपा सांसद ने पत्र लिखकर टीएमसी सांसद के खिलाफ जांच की मांग की थी-

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव और उनके सहयोगी मंत्री राजीव चंद्रशेखर को पत्र लिखा है। जिसमें टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ 'पैसे लेकर सवाल पूछने' से जुड़े आरोपों की जांच की मांग की गई है। निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भी पत्र लिखकर कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट के एक वकील से एक पत्र मिला है, जिसमें टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के बीच कथित तौर पर रिश्वत के आदान-प्रदान के "अकाट्य" सबूत साझा किए गए हैं। भाजपा सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष से आरोपों की जांच के लिए एक जांच पैनल बनाने का आग्रह भी किया है।

आरोपों को गंभीर बताया-

भाजपा सांसद ने आईटी मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि क्या महुआ मोइत्रा ने हीरानंदानी और उनके रियल-एस्टेट समूह हीरानंदानी समूह को लोकसभा वेबसाइट के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल तक पहुंच प्रदान की थी? ताकि वे इसका उपयोग कर सकें। यह उनके अपने निजी लाभ के लिए है।‘

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story