×

कांग्रेसी नेता ने पीएम मोदी और शाह को बताया रामू-श्यामू, कह दी ये बड़ी बात...

Shivani Awasthi
Published on: 26 Dec 2019 3:34 AM GMT
कांग्रेसी नेता ने पीएम मोदी और शाह को बताया रामू-श्यामू, कह दी ये बड़ी बात...
X

दिल्ली: राजनीति में पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग आम सी बात हैं, लेकिन कभी कभी नेताओं की आपत्तिजनक और अमर्यादित टिप्पणी उन्हें की आलोचना का शिकार बना है। ऐसी ही आपत्तिजनक टिप्पणी विपक्ष के नेता (Adhir Ranjan Chowdhury) ने पीएम मोदी के खिलाफ की है। पीएम मोदी के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल पीएम मोदी के लिए किया गया है, उस पर विपक्षी नेता की किरकिरी भी हो रही है।

एनआरसी पर कांग्रेस के नेता अधीर रंजन ने मोदी-शाह को घेरा:

नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन बिल (NRC) को लेकर कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

यह भी पढ़ें…अब 559 साल बाद बनेगा ये संयोग, जानिए लगने वाले सूर्य ग्रहण के बारे में

कहा, गुमराह करने के मास्टर हैं रामू-श्यामू:

दरअसल, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'मोदी जी कहते हैं उन्होंने एनआरसी के बारे में नहीं सुना है. लेकिन उन्हीं के गृहमंत्री संसद में कहते हैं कि एनआरसी पूरे देश में लागू होकर रहेगा।' उन्होंने पीएम मोदी और शाह को रामू व श्यामू नाम से संबोधित करते हुए कहा कि ये रामू और श्यामू क्या कहते हैं, क्या नहीं कहतें हैं, इस पर हमको ध्यान देना पड़ेगा। चौधरी ने इन्हें गुमराह करने का मास्टर बताया।

निर्मला सितारमन पर भी की थी आपत्तिजनक टिप्पणी:

गौरतलब है कि इससे अधीर रंजन चौधरी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को लेकर अजीबोगरीब बयान दे चुके हैं, हालांकि चौतरफा आलोचना होने पर उन्होंने माफी भी मांग ली थी। संसद में बहस के दौरान चौधरी ने निर्मला सीतारमन को 'निर्बला' कहा था। इसके बाद जब इस मुद्दे पर बवाल हुआ तो उन्होंने इसके लिए माफी मांगी।

नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर पूरे देश में विवाद चल रहा है। कई लोग इसके पक्ष में और कई विपक्ष में सरकार पर हमलावर हैं। बता दें कि एनआरसी का मकसद अवैध रूप से भारत में अवैध रूप से बसे घुसपैठियों को बाहर निकालना है।

ये भी पढ़ें: अरुंधती के ‘रंगा-बिल्ला’ बयान पर बोली BJP, पहले बुद्धिजीवियों का तैयार हो रजिस्टर

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story