×

Adipurush Teaser Poster: विवादों के घेरे में आदिपुरुष, हिंदू महासभा ने सैफ को बताया आतंकी

Adipurush Teaser Poster: सॉउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म के टीजर में दिखे VFX को सोशल मीडिया यूजर्स काफी आलोचना कर रहे है। इसके साथ ही तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 3 Oct 2022 3:51 PM GMT
Adipurush in controvery Hindu Mahasabha called Saif ali like a terrorist
X

Adipurush in controvery Hindu Mahasabha called Saif ali like a terrorist (Social Media)

Adipurush: फिल्म आदिपुरुष का टीजर जब से लांच हुआ है तभी से यह विवादों के घेरे में आ गया है। सॉउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म के टीजर में दिखे VFX को सोशल मीडिया यूजर्स ने काफी आलोचना कर रहे है। इसके साथ ही तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे है। यूजर्स का कहना है कि फिल्म लाइव एक्शन के बजाय एनिमेटेड लग रही है। इसके अतिरिक्त सैफ अली खान के रावण की भूमिका को भी लोग नापसंद कर रहे है।

सैफ के रावण भूमिका पर उठे सवाल

अब अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने फिल्म में सैफ अली खान के रोल की आलोचना की है। उन्होंने कहा, 'भगवान शिव के अनन्य भक्त लंकापति रावण की भूमिका में सॉउथ इंडिया की फिल्म आदिपुरुष में सैफ अली खान का चित्रण ऐसे किया गया है जैसे आतंकी खि‍लजी या चंगेज खान या औरंगजेब है। माथे पर ना हीं तिलक है ना ही त्रिपुंड। हमारे पौराणिक चरित्रों के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं।'

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता मालविका ने भी आदिपुरुष के बारे में कुछ कहा, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर पोस्ट लिखा, 'वाल्मीकि के रावण, इतिहास के रावण, लंकाधिपति, महाशिव के भक्त जो 64 कलाओं में माहिर थे।

जिन्होंने 9 ग्रहों को अपने सिहांसन में जड़वाया था। थाईलैंड के लोग कितनी खूबसूरती से रामायण के लिए नाचते हैं। तो फिर इस कार्टून को बनाने की क्या जरूरत थी। मैं मानती हूं कि ये सही में तैमूर का पिता है। बॉलीवुड के लोग कितने बेवकूफ हैं। थोड़ी सी रिसर्च भी नहीं कर सकते।'

दरअसल आदिपुरुष के टीजर में सैफ अली खान का लुक बेहद अलग है। रावण के रूप में सैफ के बाल बिल्कुल छोटे-छोटे हैं। फिल्म में उन्होंने ब्लैक आउटफिट पहना हुआ है और काफी खूंखार दिख रहे हैं। सैफ को पुष्पक विमान के बजाए चमगादड़ जैसे दिखने वाले जीव पर उड़ते नजर आ रहे है।

उनका लुक सोशल मीडिया यूजर्स को बिल्कुल पसंद नहीं आया और सोशल मीडिया पर उनके इस लुक का मजाक तो बन ही रहा है, साथ ही उनका कहना है कि वह रावण के इस रूप को देख काफी निराश हैं।

सोशल मीडिया पर उड़ाया मजाक

स्वामी चक्रपाणि के अलावा कई सोशल मीडिया यूजर्स ने भी सैफ अली खान के रावण अवतार की तुलना खिलजी से की है। यूजर्स का कहना है कि डायरेक्टर ओम राउत की फिल्म की कहानी असली रामायण की कहानी से बिल्कुल डिफरेंट है। आदिपुरुष के टीजर में दिखाई गई लंका भी लोगों को पसंद नहीं आ रही है।

इसके VFX भी कार्टून जैसे हैं। एक यूजर्स ने कमेंट किया कि टीजर इतना एनिमेटेड लग रहा है कि इसके सैटेलाइट राइट्स को पोगो खरीदेगा फिल्म को कार्टून के तौर पर दिखाएगा।

बता दें कि डायरेक्टर ओम राउत की यह फिल्म रामायण की गाथा पर आधारित है। इसमें सॉउथ स्टार प्रभास, राम के भूमिका में दिखेंगे। कृति सेनन, सीता के रोल में, सनी सिंह निज्जर, लक्ष्मण के रोल में, सैफ अली खान, रावण के रोल में और एक्टर देवदत्ता नागे, हनुमान के रोल में नजर आएंगे। फिल्म 12 जनवरी 2023 को रिलीज होगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story