×

डेरा हिंसा: ऑस्ट्रेलिया ने जारी की एडवाइजरी, भारत जाने वालों को किया सतर्क

aman
By aman
Published on: 25 Aug 2017 11:37 PM GMT
डेरा हिंसा: ऑस्ट्रेलिया ने जारी की एडवाइजरी, भारत जाने वालों को किया सतर्क
X
डेरा हिंसा: ऑस्ट्रेलिया ने जारी की एडवाइजरी, भारत जाने वालों को किया सतर्क

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने भारत आने वाले अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा संबंधी एडवाइजरी जारी की है। रेप मामले में राम रहीम को दोषी ठहराए जाने पर भड़की हिंसा के बाद यह एडवाइजरी जारी की गई है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों से अत्यधिक सतर्कता बरतने को कहा है।

उल्लेखनीय है, कि पंचकूला में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के हजारों समर्थकों का उपद्रव शुक्रवार से जारी है। डेरा के उग्र समर्थकों ने गाड़ियों, इमारतों और रेलवे स्टेशनों में जमकर आगजनी की। बता दें, कि साल 2002 में रेप के एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराया है जिसके बाद यह हिंसा भड़की है।

ये है एडवाइजरी में

विदेश मामलों एवं व्यापार विभाग द्वारा जारी परामर्श में भारत जाने वाले यात्रियों को बड़ी संख्या में एकत्रित होने से बचने और स्थानीय अधिकारियों की सलाह मानने के लिए कहा गया है। परामर्श में कहा गया है, 'स्थानीय परिवहन को बाधित किया गया है। कई सड़कों को बंद कर दिया गया है और रेलगाड़ियां रद्द की गई हैं।' इसमें कहा गया है, '25 अगस्त 2017 को आध्यात्मिक संगठन डेरा सच्चा सौदा के नेता को दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा (खासतौर से सिरसा और पंचकूला) और पंजाब तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story