‘SC ने तानाशाही को कुचला’, जेल से बाहर आते ही BJP पर गरजे सिसोदिया, अभिषेक मनु सिंघवी को बताया भगवान

Manish Sisodia: उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के दिए हुए संविधान की बदौलत हम पर कल भगवान की कृपा हुई। बाबा साहेब ने 7-5 साल पहले ही ये अंदाजा लगा लिया था कि कभी-कभी इस देश में ऐसा होगा कि तानाशाही बढ़ जाएगी।

Viren Singh
Published on: 10 Aug 2024 8:42 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2024 8:47 AM GMT)
Manish Sisodia
X

Manish Sisodia (सोशल मीडिया) 

Manish Sisodia: सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार को दिल्ली शराब घोटाले के मामले में जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं। सिसोदिया शुक्रवार शाम को ही बाहर आ गए थे। जेल से बाहर आने के अगले दिन शनिवार को मनीष सिसोदिया सबसे भगवान को याद करते हुए कॉनाट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। उसके बाद वह पार्टी के नेताओं और परिवार संग महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट गए, यहां पर उन्होंने बापू को याद करते हुए पुष्प अर्पित किए। उसके बाद वहां से सिसोदिया सीधे आप पार्टी के कार्यालय पहुंचे, यहां पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही, अपने वकील अभिषेक मनु सिंघवी की जमकर तारीफ करते हुए भगवान तक करार दिया।

केजरीवाल की छवि खराब करने के लिए बुना गया तानाबाना

आप कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया पूरे भाषण के दौरान पीएम मोदी और भाजपा सरकार पर हमलावार रहे। मनीष सिसोदिया ने कहा कि ईडी और सीबीआई का तानाबाना इसलिए नहीं बुना गया है कि कोई भ्रष्टाचार हुआ है, यह सारा षड्यंत्र अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने के लिए किया गया है। भाजपा वालों से कहना चाहता हूं कि आप का काल अभी जेल में है, मगर उसे ज्यादा देर नहीं रोक पाओगे। भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी की छवि को खराब करने के लिए जांच एजेंसियों संग मिलकर साजिश रची है। साथ ही, ईडी और सीबीआई द्वारा केजरीवाल पर लगाए गए सभी आरोपों को उन्होंने खारिज कर दिया।

उम्मीद थी मुझे न्याय मिलेगा

उन्होंन कहा कि कार्यकर्ताओं के आंसुओं ने ही मुझे ताकत दी है। मुझे उम्मीद थी कि 7-8 महीने में न्याय मिल जाएगा लेकिन कोई बात नहीं 17 महीने लग गए। 17 महीने लग गए लेकिन जीत ईमानदारी और सच्चाई की हुई है। भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं है। उन्होंने (भाजपा) बहुत कोशिशें की। उन्होंने सोचा अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को जेल में डालेंगे तो हम सड़ जाएंगे।

सिसोदिया ने सिंघवी की तुलना की भगवान से

इस दौरान सिसोदिया ने बाबा साहेब अंबेडकर को याद किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के दिए हुए संविधान की बदौलत हम पर कल भगवान की कृपा हुई। बाबा साहेब ने 7-5 साल पहले ही ये अंदाजा लगा लिया था कि कभी-कभी इस देश में ऐसा होगा कि तानाशाही बढ़ जाएगी। तानाशाह सरकार जब एजेंसियों, कानूनों और जेलों का दुरुपयोग करेगी तो हमें कौन बचाएगा? बाबा साहेब ने लिखा था संविधान बचाएगा। अपने भाषण के दौरान मनीष सिसोदिया ने अपने वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने संविधान का इस्तेमाल करते हुए कल तानाशाही को कुचला। मैं उन वकीलों का भी शुक्रगुजार हूं जो यह लड़ाई लड़ रहे थे। वो वकील एक कोर्ट से दूसरे कोर्ट धक्के खा रहे हैं। मेरे लिए अभिषेक मनु सिंघवी भगवान स्वरूप हैं।

विनेश फोगाट मुद्दे पर बोले सिसोदिया

उन्होंने कहा कि हमारे देश की बेटी विनेश ने दुनियाभर में हमारा मान बढ़ाया। वह जंतर-मंतर पर खड़े होकर कहती है कि BJP के सांसद ने हमें छेड़ा है तो केंद्र सरकार उस सांसद को गिरफ़्तार तक नहीं करती। इसके उलट सोशल मीडिया पर उस बेटी को ट्रोल किया जाता है। यह तानाशाही नहीं है तो और क्या है? आज उस बेटी के साथ जो हुआ है, वह बहुत ग़लत हुआ है और सबको पता है कि यह किसने किया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story