×

अगर आपने भी फ़ेसबुक पर सर्च किया ये नाम तो जारी होगा अलर्ट, पुलिस का एक्शन

Goldy Barar: इंटरनेट मीडिया से बराड़ के पेजों को हटा जा रहा है। बराड़ के पेज को सर्च करते ही सुरक्षा एजेंसियों के पास तत्काल मैसेज पहुंच रहा है।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 4 Jan 2024 10:37 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2024 10:45 AM GMT)
Punjab News
X

Goldy Brar source; social media 

Goldy Brar News : लॉरेंस बिश्नोई का साथी, गोल्डी बराड़ एक कुख्यात गैंगस्टर है। गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद खुद को सोशल मीडिया पर जिम्मेदार ठहराया था। ब्रैम्पटन में छिपे गोल्डी बराड़ को आतंकवादी समूह बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जोड़ा जाता है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों का मुकाबला यूएपीए (रोकथाम अधिनियम), 1967 के तहत दर्ज किया गया है।

आतंकी नाम सर्च करते ही अलर्ट जारी

हाल ही में, आतंकियों की सूची में शामिल होने वाले आतंकी गोल्डी बराड़ के इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर खुफिया एजेंसियों की नजर है। आतंकी का नाम सर्च करते ही फेसबुक द्वारा एक अलर्ट जारी किया जा रहा है कि यह व्यक्ति कई खतरनाक संगठनों से संबंधित है। इस कारण फेसबुक द्वारा इसे सर्च करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। फेसबुक पेज पर भी यह दर्शाया जा रहा है कि यह व्यक्ति आपराधिक गतिविधियों में शामिल है और यदि कोई व्यक्ति हेट स्पीच जैसा कंटेंट पोस्ट करेगा, तो उसका फेसबुक अकाउंट तत्काल ब्लॉक कर दिया जाएगा।

आखिर कौन है गोल्डी बराड़ ?

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी, गोल्डी बराड़ काफी समय से कनाडा में छिपा हुआ था। उसके खिलाफ हत्या और हथियारों की तस्करी जैसे लगभग 13 मामले दर्ज हैं। गोल्डी बराड़ के खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है। सितंबर महीने में, पंजाब पुलिस ने गोल्डी बराड़ के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके साथ ही, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भी बराड़ से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है। एनआईए ने उसके खिलाफ पिछले साल आईपीसी की धारा 120 बी, 121,121 ए और गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) 1967 की धारा 17, 18, 18 बी और 38 के तहत देश के विभिन्न हिस्सों में गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का मामला दर्ज किया गया था।

बराड़ की खोज के लिए पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, और कई अन्य राज्यों की पुलिस जुटी हुई है। बराड़ ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संदर्भ में हुई चर्चा में शामिल हुआ था। उसने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करके मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story