×

पाकिस्तान ने किया साफ, भारतीय उड़ानों खुला हुआ है एयरस्पेस

पाकिस्तान ने साफ किया है कि उसने भारत के लिए न तो अपना हवाई क्षेत्र बंद किया है और न ही भारतीय उड़ानों के लिए किसी मार्ग में परिवर्तन किया है। पाकिस्तानी नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता मुजतबा बेग ने कहा, 'एयरमेन के नोटिस में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Aug 2019 5:15 PM GMT
पाकिस्तान ने किया साफ, भारतीय उड़ानों खुला हुआ है एयरस्पेस
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने साफ किया है कि उसने भारत के लिए न तो अपना हवाई क्षेत्र बंद किया है और न ही भारतीय उड़ानों के लिए किसी मार्ग में परिवर्तन किया है। पाकिस्तानी नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता मुजतबा बेग ने कहा, 'एयरमेन के नोटिस में कोई बदलाव नहीं किया गया है और सभी उड़ानें पूर्व में जारी कार्यक्रम के तहत संचालित हो रही हैं।

मुजतबा बेग ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के लिए न तो अपना हवाई क्षेत्र बंद किया है और न ही भारतीय उड़ानों के लिए कोई रूट बंद किया है या उसमें बदलाव किया है।

यह भी पढ़ें...बोले प्रधानमंत्री मोदी, कश्मीरी देशभक्त पाक की साजिशों का दे रहे जवाब

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच नए तनाव के बाद एक भी रूट में बदलाव नहीं किया गया है।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने भी कहा कि पाकिस्तान ने भारत के लिए अपने हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। यह भारतीय उड़ानों के लिए खुला है।

पहले ऐसी खबरें आईं थीं कि कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द करने के कदम के जवाब में पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंधों को कम करने के अपने फैसले के बाद भारतीय उड़ानों के लिए कुछ मार्गों को बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें...कैसा होगा नया जम्मू-कश्मीर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खींचा खाका

बता दें कि कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य के पुनर्गठन के बाद बौखालाया पाकिस्तान भारत से तनाव बढ़ाने के लिए एक के बाद एक कई कदम उठाए हैं। कूटनीतिक संबंधों का दर्जा कम किए जाने के साथ ही उसने भारत के साथ कारोबार भी रोक दिया है। गुरुवार को उसने समझौता एक्सप्रेस को भी वाघा स्टेशन पर ही रोक दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story