Rape Case: डॉक्टर के बाद नर्स से हैवानियत, पहचान छुपाने के लिए कूच दिया चेहरा

Uttarakhand Rape Case: कोलकाता में डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद उत्तराखंड में नर्स के साथ दुष्कर्म और रेप की खबर सामने आई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 15 Aug 2024 5:19 AM GMT
Uttarakhand Rape Case
X

Uttarakhand Rape Case (Pic: Social Media)

Uttarakhand Rape Case: कोलकाता में महिला डॉक्‍टर से दुष्‍कर्म और हत्‍या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि उत्तराखंड से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां नर्स के साथ रेप और हत्या के मामले का खुलासा हुआ है। उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले की सीमा पर तस्लीम जहां नाम की नर्स के साथ पहले मारपीट की गई। गंभीर रूप से घायल नर्स के साथ दुष्कर्म किया गया। रेप के बाद आरोपी ने स्कार्फ से गला घोंटकर नर्स की हत्या कर दी। पीड़िता के पहचान मिटाने के लिए आरोपी ने उसके चेहरे को पत्थर से बुरी तरह कुचल दिया और शव को झाड़ियों में छिपा दिया। हत्या के बाद आरोपी रुपये और मोबाइल लूटकर फरार हो गया। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

खाली प्लॉट में मिला शव

उधमपुर एसएसपी डा. मंजूनाथ टीसी ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 33 वर्षीय नर्स तस्लीम जहां रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल में काम करती थीं। वह 30 जुलाई की रात से गायब थीं। अस्पताल में ड्यूटी के बाद वह अपने किराये के मकान वसुंधरा अपार्टमेंट में नहीं पहुंचीं। जिसपर उनकी बहन ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने 31 जुलाई को गायब नर्स की तलाश शुरू की। नर्स का शव डिबडिबा क्षेत्र के एक खाली प्लॉट से बरामद किया गया।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

नर्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता नहीं चल सका। मगर पुलिस की जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की तलाश हुई। फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति देखा गया जो तस्लीम के साथ आखिरी बार दिखाई दिया था। मृतका का मोबाइल ट्रेस करने पर बरेली में मिला। फोन धर्मेंद्र नाम का व्यक्ति चला रहा था। पुलिस आरोपी की तलाश में बरेली पहुंची। मगर आरोपी परिवार सहित फरार हो चुका था। अंत में पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हो सका।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह मजदूरी करता है। इन दिनों वह गदरपुर क्षेत्र में मजदूरी कर रहा था। वारदात के दिन उसने नर्स तस्लीम का पीछा किया। पीछा करके उसे एक सूनसान स्थान पर झाड़ियों में ले गया। इस दौरान नर्स ने विरोध भी किया। विरोध करने पर आरोपी ने तस्लीम के गले में स्कार्फ बांध कर उसे बेहोश कर दिया। वहीं पड़ी किसी चीज से मारकर उसने नर्स का सिर फोड़ दिया। अचेत अवस्था में नर्स के साथ दुष्कर्म किया। पहचान मिटाने के लिए उसने नर्स के चेहरे को कूच दिया। उसका चेहरा क्षत-विक्षत कर दिया। सबूत मिटाने के लिए शव को झाड़ियों में छिपा दिया। नर्स के पर्स से रुपये, हाथ का कड़ा और मोबाइल फोन लेकर फरार हो गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story