×

PM मोदी के हमलावर रुख से विपक्ष नरम, भारत बंद नहीं, मनाया जा रहा 'आक्रोश दिवस'

aman
By aman
Published on: 27 Nov 2016 3:54 PM GMT
PM मोदी के हमलावर रुख से विपक्ष नरम,  भारत बंद नहीं, मनाया जा रहा आक्रोश दिवस
X

नई दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद के आह्वान पर पीएम मोदी द्वारा सवाल उठाए जाने पर कांग्रेस ने सफाई दी है। कांग्रेस ने साफ किया कि उसने सोमवार को 'भारत बंद' का आह्वान नहीं किया है, लेकिन नोटबंदी के मुद्दे पर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी ने आरोप लगाया कि सरकार का यह फैसला राजनीतिक कदम है जिसे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के रूप में भुनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें... नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन: बिहार में रोकी गई ट्रेन, UP में रेलवे ट्रैक पर हंगामा

मोदी नाकामयाबी छुपाने के लिए की नोटबंदी

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ पार्टी नेता जयराम रमेश ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी धमाका राजनीति में भरोसा रखते हैं। बड़े नोटों को बंद करने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि उन्हें यूपी में कुछ संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। वहां अगले साल चुनाव होने हैं। उन्होंने दावा किया कि विदेशों में जमा कालेधन को वापस लाने के पीएम के बड़े चुनावी वादे को पूरा करने में सरकार की नाकामी को ढकने के लिए 1,000 और 500 रुपए के नोटों को बंद किया गया था। क्योंकि मोदी कुछ नाटकीय करना चाहते थे।

मानेगा 'आक्रोश दिवस'

गौरतलब है कि भारत बंद का जेडीयू को छोड़ तमाम पार्टियों ने समर्थन का ऐलान किया था। लेकिन अब कई पार्टियों ने 28 नवंबर को 'आक्रोश दिवस' के रूप में मनाने का संकेत दिया है। कांग्रेस और टीएमसी ने साफ कर दिया है कि वो सोमवार को भारत बंद के पक्ष में नहीं है, वो केवल नोटबंदी के खिलाफ में विरोध-प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले भारत बंद का कांग्रेस, सपा, बसपा, टीएमसी, सीपीएम, सीपीआई, एनसीपी और आरजेडी द्वारा समर्थन करने की खबर आई थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story