×

Agneepath Scheme: अग्निवीरों पर विवादित बयान देकर घिरे विजयवर्गीय, विपक्ष ने बताया जवानों का अपमान

Agneepath Scheme Latest News:अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय अपने एक बयान को लेकर घिर गए हैं। इस पर विपक्ष ने निशाना साधा है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 19 Jun 2022 2:23 PM GMT
Opposition targets BJP Leader Kailash Vijayvargiya controversial statement on agneepath scheme
X

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय। (Social Media)

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे देशव्यापी विरोध के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने विवादित बयान देकर विपक्ष को हमला करने का बड़ा मौका दे दिया है। मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित भाजपा कार्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान विजयवर्गीय ने कहा कि अग्निपथ योजना से निकले अग्निवीरों को भाजपा कार्यालय में सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनाती में प्राथमिकता दी जाएगी। इस बयान को लेकर चौतरफा तीखी प्रतिक्रिया होने के बाद विजयवर्गीय ने सफाई पेश करते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है।

विजयवर्गीय का बयान सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ और लोगों ने इसका वीडियो शेयर करते हुए तीखी आपत्ति जताई। विपक्षी दलों ने भी इस बयान को लेकर विजयवर्गीय पर निशाना साधा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विपक्ष के नेताओं ने इसे देश के जवानों का अपमान बताया। भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भी विजयवर्गीय के बयान पर सवाल उठाए हैं तो कांग्रेस ने भी भाजपा नेता पर निशाना साधा है।

सिक्योरिटी गार्ड के रूप में दूंगा प्राथमिकता

दरअसल, विजयवर्गीय ने रविवार को इंदौर के भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर मीडिया से बातचीत के दौरान विजयवर्गीय ने अग्निपथ की योजना पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि फौजी का मतलब ही आत्मविश्वास होता है और फौजी पर पूरे देश को भरोसा होता है। उन्होंने अपने एक मित्र के सेना के जवान को सिक्योरिटी पर रखने का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा कि यदि मुझे भाजपा कार्यालय पर सिक्योरिटी रखने की जरूरत महसूस होगी तो मैं अग्निवीर को ही प्राथमिकता दूंगा।

विवाद पैदा होने पर दी सफाई

सोशल मीडिया पर विजवर्गीय का बयान वायरल होने के बाद लोगों ने इस बयान को लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए। इस पर विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए अपने बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किए जाने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि मेरे बयान का आशय यह था कि सेवाकाल के बाद अग्निवीर जिस भी क्षेत्र में जाएंगे, वहां उनकी उत्कृष्टता का उपयोग होगा। उन्होंने इस योजना को लेकर विपक्ष पर युवाओं को गुमराह करने का आरोप भी लगाया।

केजरीवाल ने साधा भाजपा नेता पर निशाना

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने विजयवर्गीय के बयान पर तीखी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि देश के युवक सेवा की भावना से सेना में भर्ती होते हैं। उनका मकसद भाजपा कार्यालय पर सिक्योरिटी गार्ड बनना नहीं होता।

केजरीवाल ने कहा कि देश के युवाओं और सेना के जवानों का इतना अपमान नहीं किया जाना चाहिए। दिन-रात मेहनत करने के बाद देश के युवा सेना की शारीरिक परीक्षा पास करने में कामयाब होते हैं। युवाओं का सपना जीवन भर देश की सेवा करना होता है। वे भाजपा कार्यालय पर सिक्योरिटी गार्ड बनने का सपना नहीं देखते।

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई की ओर से भी विजयवर्गीय के बयान पर तीखी आपत्ति जताई गई है। कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी हम इसी मानसिकता से डरते थे। विजयवर्गीय के बयान को कोट करते हुए कांग्रेस ने इसे बेशर्मी बताया है।

वरुण गांधी ने उठाए बयान पर सवाल

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भी इस बयान को लेकर कैलाश विजयवर्गीय पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विजयवर्गीय की मानसिकता को समझा जा सकता है जो सेवानिवृत्ति के बाद भारतीय जवानों को चौकीदार बनाने की बात कर रहे हैं। वरुण ने कहा कि हमारी महान सेना की वीर गाथाओं को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना में कोई भी जवान केवल नौकरी करने नहीं जाता बल्कि उसका सपना भारत माता की सेवा करना होता है। विजयवर्गीय की सफाई के बावजूद उनके बयान पर पैदा हुआ विवाद थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story