×

राहुल की रैली: किसानों के साथ होगा हल्लाबोल, 10 हजार पुलिसकर्मी तैनात

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का लगातार विरोध कर रही कांग्रेस ने हाथरस कांड की वजह से अपने कार्यक्रमों में बदलाव किया लेकिन हाथरस से लौटने के तुरंत बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब पंजाब जा रहे हैं।

Shivani
Published on: 4 Oct 2020 4:55 AM GMT
राहुल की रैली: किसानों के साथ होगा हल्लाबोल, 10 हजार पुलिसकर्मी तैनात
X

लखनऊ। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस की ट्रैक्‍टर रैली रविवार को पंजाब में होने जा रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पंजाब के मोगा शहर में आयोजित होने वाली ट्रैक्‍टर रैली में शामिल होंगे। मोगा से यह रैली हरियाणा के रास्‍ते दिल्‍ली तक आएगी।

राहुल की ट्रैक्‍टर रैली आज

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का लगातार विरोध कर रही कांग्रेस ने हाथरस कांड की वजह से अपने कार्यक्रमों में बदलाव किया लेकिन हाथरस से लौटने के तुरंत बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब पंजाब जा रहे हैं। रविवार को पंजाब से किसानों की ट्रैक्‍टर रैली शुरू हो रही है। बताया जा रहा है कि हजारों की संख्‍या में पंजाब के किसान ट्रैक्‍टर रैली में शामिल होकर दिल्‍ली आएंगे।

agriculture bill protest congress-leader-rahul-gandhi-tractor-rally in punjab

पंजाब के किसानों साथ करेंगे कृषि कानून का विरोध

पंजाब के मोगा शहर से शुरू होने वाली ट्रैक्‍टर रैली की अगुवाई करने के लिए राहुल गांधी रविवार को मोगा पहुंचेंगे। रैली की सुरक्षा को ध्‍यान में रखकर पंजाब सरकार ने बडी तादाद में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की है। पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्‍ता ने एक दिन पहले रैली स्‍थल का निरीक्षण किया है। उनके साथ पंद्रह जिलों के पुलिस कप्‍तान समेत अन्‍य बडे अधिकारी भी पहुंचे थे।

ये भी पढ़ेंः हाथरस DM के रहते निष्पक्ष जांच कैसे, परिवार को है खतरा, मायावती ने उठाया सवाल

रैली में दस हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती

बताया जा रहा है कि लगभग दस हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती रैली की सुरक्षा में की जा रही है। राज्‍य सरकार को मिली जानकारी के अनुसार लगभग पांच हजार ट्रैक्‍टर इस रैली में शामिल होंगे। कांग्रेस ने रैली का कार्यक्रम भी जारी किया है।

rahul-gandhi

ये भी पढ़ेंः हाथरस कांड का असर: चुनावों पर पड़ेगा प्रभाव, कांग्रेस के लिए बना संजीवनी

इसके अनुसार मोगा के निहाल सिंह वाला के बदनीकलां से रैली की शुरुआत होगी। रैली स्‍थल पर किसानों की बडी बैठक भी होगी । इसके बाद रैली लुधियाना के जगराओं, लक्‍खा और माणूके होते हुए रायकोट जटपुरा में जनसभा के साथ संपन्‍न होगी। जिसे राहुल गांधी भी संबोधित करेंगे। अगले दिन पांच अक्‍टूबर को रैली की शुरुआत बरनाला चौक संगरूर से होगी। यहां से राहुल गांधी पटियाला के समाना अनाज मंडी में होने वाली जनसभा तक कार से जाएंगे।

पटियाला के दूधन साधा में जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

तीसरे दिन छह अक्‍टूबर को पटियाला के दूधन साधा में जनसभा को राहुल गांधी संबोधित करेंगे। इसके बाद रैली हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी। हरियाणा से होते हुए रैली को दिल्‍ली तक पहुंचना है। कांग्रेस का मकसद इस रैली के बहाने किसानों को मोदी सरकार के कानून की जानकारी देने के साथ ही उन्‍हें जागरुक करना भी है। कांग्रेस का दावा है कि कानून के बारे में पहले से किसानों को जानकारी नहीं है लेकिन धीरे-धीरे उन्‍हें मालूम हो रहा है और उनका आक्रोश भी बढता जा रहा है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story