×

Bihar: AIMIM नेता को दिनदहाड़े गोलियों से भूना, भड़के ओवैसी ने पूछा – ‘हमारे ही लोग निशाने पर क्यों’

Bihar: असलम मुखिया इलाके के प्रभावशाली मुस्लिम नेताओं में गिने जाते थे। वो गोपालगंज इस्लामिया मदरसा के सचिव भी थे। उन्होंने 2023 में गोपालगंज सदर सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव भी लड़ा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Feb 2024 2:58 AM GMT (Updated on: 13 Feb 2024 3:13 AM GMT)
असदुद्दीन ओवैसी
X

असदुद्दीन ओवैसी (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Bihar: उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे बिहार के गोपालगंज जिले में दिनदहाड़े AIMIM नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वारदात ने पूरे इलाके में सनसनी मचा दी है। मृतक की शिनाख्त एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव और सारण प्रभारी अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया के रूप में हुई है। घटना को तुरकाहा पुल के पास एनएच 531 पर अंजाम दिया गया।

असलम मुखिया इलाके के प्रभावशाली मुस्लिम नेताओं में गिने जाते थे। वो गोपालगंज इस्लामिया मदरसा के सचिव भी थे। उन्होंने 2023 में गोपालगंज सदर सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव भी लड़ा था। अपने पार्टी के लीडर की हत्या पर हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है।

कार रोककर मारी गोली और फिर हो गए फरार

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को असलम मुखिया अपने दोस्त फैसल इमाम मुन्ना के साथ थावे रेलवे जंक्शन जा रहे थे, जहां से उन्हें लखनऊ के लिए ट्रेन पकड़ा था। एनएच 531 पर अचानक उनकी कार के समीन मोटरसाइकिल सवार कुछ लोग आए और उनकी गाड़ी रूकवाई। कार के रूकते ही उन्होंने AIMIM नेता पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद हथियार लहराते हुए हमलावर मौके से फरार हो गए। आननफानन में असलम को सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस ने उस वाहन को जब्त कर लिया है, जिसमें असलम सवार थे और उनके साथ सफर कर रहे फैसल इमाम मुन्ना से भी पूछताछ की जा रही है। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि डीएसपी सदर प्रांजल के नेतृत्व में एसआईटी की गठन किया गया है। जिला खुफिया ईकाई भी हमलवारों की तलाश में मदद कर रही है, जल्द उन्हें अरेस्ट कर लिया जाएगा।

ओवैसी ने पूछा – ‘हमारे ही लोग निशाने पर क्यों’

घटना पर एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने हाल-फिलहाल बिहार में उनकी पार्टी के नेताओं पर हुए हमले और उनकी हत्या को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला। उन्होंने एक्स पर लिखा, गोपालगंज उपचुनाव में AIMIM के पूर्व प्रत्याशी सह प्रदेश सचिव अब्दुल सलाम असलम मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। अल्लाह से दुआ करता हूँ के उनके परिवार वालों सब्र-ए-जमील अता करे। पिछले साल दिसंबर में हमारे सिवान के जिलाध्यक्ष आरिफ जमाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। नीतीश कुमार अपनी कुर्सी-बचाओ खेल प्रतियोगिता से समय मिल जाये तो थोड़ा काम भी कर लीजिए? सिर्फ़ हमारे ही नेता क्यों निशाने पर हैं? क्या उनके परिवारों को इंसाफ़ मिलेगा?


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story