×

बोले ओवैसी : फिलिस्तीन पर इजरायल के कब्जे को बढ़ावा दे रहे मोदी

Rishi
Published on: 3 July 2017 5:12 PM GMT
बोले ओवैसी : फिलिस्तीन पर इजरायल के कब्जे को बढ़ावा दे रहे मोदी
X

हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि इजरायल की यात्रा के दौरान फिलिस्तीन को नजरअंदाज कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल द्वारा फिलिस्तीन के हिस्सों पर कब्जे को बढ़ावा दे रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को तीन दिवसीय इजरायल यात्रा पर रवाना हो रहे हैं और इजरायल का दौरा करने वाले वह भारत के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे।

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने मोदी की यात्रा से एक दिन पहले कहा है कि मोदी की यह तीन दिवसीय यात्रा फिलिस्तीन पर भारत की विदेश नीति में बड़ा बदलाव लाएगी।

ओवैसी ने कहा कि सात दशकों से भी अधिक समय से फिलिस्तीन के मुद्दे पर समर्थन भारतीय विदेश नीति का अहम हिस्सा रहा है।

उन्होंने कहा कि इजरायल के कब्जे वाले फिलिस्तीनी हिस्से का दौरा न कर और फिलिस्तीनी अधिकारियों से मुलाकात न कर मोदी इजरायल के प्रोपेगेंडा में मदद करेंगे और वेस्ट बैंक तथा गाजा पर इजरायल के कब्जे को बढ़ावा देंगे।

इतिहास की घटनाओं को याद करते हुए ओवैसी ने कहा कि जब कभी भी भारतीय अधिकारियों ने इजरायल का दौरा किया तब उन्होंने फिलिस्तीन का दौरा भी जरूर किया।

ओवैसी ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद द्वारा इजरायल को युद्ध अपराधों का दोषी करार दिए जाने पर मतदान से दूर रहने के भारत के फैसले को 'बेहद दुर्भाग्यपूर्ण' बताया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story