×

Air Asia Emergency Landing: बड़ा विमान हादसा टला, कोच्चि में एयर एशिया की फ्लाइट की आपात लैंडिंग, 168 यात्री थे सवार

Air Asia Emergency Landing: एयर एशिया की फ्लाइट से सफर कर रहे 168 यात्रियों की जान बाल-बाल बची।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Sep 2023 5:42 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2023 6:09 AM GMT)
Air Asia Emergency Landing
X

Air Asia Emergency Landing (Photo: Social Media) 

Air Asia Emergency Landing:केरल के कोच्चि से कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू जा रहे एयर एशिया के विमान को महज कुछ मिनटों में ही आपात लैंडिंग करनी पड़ी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार देर रात को विमान ने कोच्चि एयरपोर्ट से टेकऑफ किया था। अभी चंद मिनट ही हुए थे कि चालक दल को विमान में कुछ तकनीकी खराबी महसूस हुई, जिसके बाद फौरन फ्लाइट को एयरपोर्ट की ओर मोड़ लिया गया।

विमान ने रात सवा 11 बजे उड़ान भड़ी थी। विमान में चालक दल के छह सदस्य समेत कुल 168 यात्री सवार थे। विमान के सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। सभी पैसेंजरों को सुरक्षित विमान से उतारा गया। एयरपोर्ट की टेक्निकल टीम ने जांच की तो पाया कि विमान में हाईड्रोलिक समस्या थी।

एयरपोर्ट पर घोषित कर दिया गया था आपातकाल

विमान में तकनीकी खराबी की सूचना जैसे ही चालक दल द्वारा एटीसी को दी गई, एयरपोर्ट पर आपातकाल घोषित कर दिया था। इसके बाद विमान की लैंडिंग कराई गई। सबसे पहले यात्रियों को बाहर निकाला गया और फिर जांच की गई। इस घटना में किसी के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट पर घोषित इमरजेंसी को हटा लिया गया। यात्रियों को दूसरे विमान से बेंगलुरू भेजा गया।

मार्च में भी हुई थी ऐसी घटना

इससे पहले इसी साल मार्च में बेंगलुरू से लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाले एयर एशिया के विमान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी थी। एयर एशिया की फ्लाइट संख्या i5-2472 ने बेंगलुरू एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए टेकऑफ किया था। अभी उसे हवा में महज 15 मिनट ही हुए थे कि चालक दल को विमान में तकनीकी खराबी महसूस हुई। जिसके बाद विमान को वापस बेंगलुरू में लैंड कराया गया था।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story