×

भारत ने लिया पुलवामा का बदला, वायु सेना ने आतंकी कैंपों पर गिराए 1000 KG बम

मंगलवार तड़के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर लिखा, 'भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए।

Shivakant Shukla
Published on: 26 Feb 2019 3:46 AM GMT
भारत ने लिया पुलवामा का बदला, वायु सेना ने आतंकी कैंपों पर गिराए 1000 KG बम
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की खबर आ रही है। भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 जेट ने पाकिस्तान में 1000 किलो के बम गिराए हैं। हालांकि, अभी तक भारतीय वायुसेना की ओर से पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन बताया जा रहा है कि वायुसेना आज प्रेस कांफ्रेस करके इसकी जानकारी दे सकती है।

जानकारी के अनुसार मिराज फाइटर जेट ने पाकिस्तान के आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया। पाकिस्तान की सेना ने खुद इस बात को स्वीकारा है कि भारत के विमान सीमापार कर पाकिस्तानी क्षेत्र में घुसे।

देर रात करीब 3.30 बजे भारतीय जेट ने पाकिस्तान के भीतर कार्रवाई की। जैश और अन्य आतंकी संगठनों के लॉन्च पैड को निशाने पर लिया गया। जिसमें मुजफ्फराबाद, बालाकोट, चकोटी में आतंकी शिविरों पर हमला किया गया है। पुलवामा हमले के बाद से ही भारत की ओर से बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए जा रहे थे। हमले में 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

आतंकी ठिकानों पर हमले में कितना नुकसान पहुंचा है, इसका अभी ठीक-ठीक आंकलन किया जाना बाकी है। कश्मीर में एलओसी पर तनाव की स्थिति हो रही है। एयरफोर्स बेस में हाई एक्टिविटी देखी जा रही है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा- अगर ये बात सच है तो ये बहुत बड़ी कार्रवाई है। लेकिन हमें इस पर भारत सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी ये देखना होगा पाकिस्तान इस कार्रवाई का किस तरह जवाब देता है।

पाकिस्तानी सेना ने स्वीकारा

पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ कमर चीमा ने कहा कि अभी हमें भी पाकिस्तानी सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार है। उन्होंने कहा कि भारतीय सरकार चुनाव को देखते हुए इस प्रकार का माहौल बना रही है। मंगलवार तड़के पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर लिखा, 'भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया। पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की। भारतीय विमान वापस चले गए।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story