×

Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यूएई के यात्रियों के लिए कोरोना नियम लागू किये

Air India Express: यात्रा करते समय बरती जाने वाली अन्य सावधानियों में मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी शामिल है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 28 Dec 2022 4:07 AM GMT
air india express
X

air india express (photo: social media )

Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत आने वाले यात्रियों पर कोरोना प्रोटोकॉल लागू कर दिए हैं। एयरलाइन ने कहा है कि सभी आगंतुकों को उनके देश में कोरोना का टीका लगा होना चाहिए। इसके अलावा यात्रा करते समय बरती जाने वाली अन्य सावधानियों में मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी शामिल है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस की आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा गया है, "सभी मेहमानों को उनके देश में कोरोना के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए। सभी मेहमानों को उड़ान/यात्रा और प्रवेश के सभी बिंदुओं पर मास्क का उपयोग करना चाहिए और शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए।" हालांकि, दिशानिर्देशों में कहा गया है कि 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए आगमन के बाद रैंडम परीक्षण की आवश्यकता नहीं है।अगर बच्चों में आगमन पर कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें केवल परीक्षण से गुजरना होगा और उपचार प्राप्त करना होगा।

एयर इंडिया एक्सप्रेस, जिसका मुख्यालय कोच्चि, केरल में है, भारत का पहला अंतर्राष्ट्रीय बजट वाहक है। ये मध्य पूर्व और दक्षिण पूर्व एशिया को कनेक्टिविटी प्रदान करता है। यह एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड द्वारा चलाया जाता है, जो भारत के राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया के पूर्ण स्वामित्व में है।

नमूना संग्रह के बाद उन्हें हवाई अड्डे से जाने की अनुमति

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है कि देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर आने वाले यात्रियों में से कम से कम दो प्रतिशत को कोरोना के लिए एहतियाती उपाय के तहत रैंडम टेस्ट से गुजरना होगा। मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि यात्रियों की पहचान एयरलाइन द्वारा की जानी है और नमूना संग्रह के बाद उन्हें हवाई अड्डे से जाने की अनुमति दी जाएगी। टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने वालों को अलग किया जाएगा और उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाएंगे।यह व्यवस्था 24 दिसंबर को सुबह 10:00 बजे से लागू हो गई है। पिछले हफ्ते लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा था कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, अमेरिका सहित विभिन्न देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के हालिया उछाल के बीच सरकार ने देश के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर आने वाले यात्रियों के बीच रैंडम आरटी-पीसीआर सैंपलिंग शुरू की है। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने भी कोरोना महामारी के मद्देनजर अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए दिशानिर्देश जारी किए और कहा कि समय-समय पर दिशानिर्देशों की समीक्षा और संशोधन किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story