×

Air India Flight: हाइड्रोलिक गियर में खराबी की वजह से एअर इंडिया फ्लाइट की तिरुवनंतपुरम में इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Flight: केरल के कोझिकोड से सऊदी अरब के दम्माम जा रही एयर इंडिया फ्लाइट की तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग करवाई गयी है। जानकारी मिल रही है कि विमान में कुल 182 यात्री सवार थे और सभी यात्री सुरक्षित हैं।

Jugul Kishor
Published on: 24 Feb 2023 8:36 AM GMT (Updated on: 24 Feb 2023 10:27 AM GMT)
Air India Flight
X

Air India Flight (Pic: Social Media)

Air India Flight: एयर इंडिया के विमान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, केरल के कोझिकोड से सऊदी अरब के दम्माम जा रही एयर इंडिया फ्लाइट की तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग करवाई गयी है। जानकारी मिल रही है कि विमान में कुल 182 यात्री सवार थे और सभी यात्री सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि विमान के हाइड्रोलिक गियर में खराबी आने के बाद में एयर इंडिया की फ्लाइट की इमरजेंसी की लैंडिंग करवायी गयी है।

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX3 385 ने केरल के कोझिकोड से सऊदी अरब के दम्माम जाने के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन पायलट को अचानक जानकारी लगी की विमान में तकनीकी खराबी आ गयी है। जिसके बाद फ्लाइट में फुल इमरजेंसी का ऐलान किया गया। इसको सुनते ही फ्लाइट में बैठे सभी यात्री घबरा गये। बाद में यात्रियों को बताया गया कि फ्लाइट में हाइड्रोलिक फेल होने की वजह से तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर डायवर्ट किया जा रहा है। जिसके कुझ ही देर बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी गयी।

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि केरल से कोझिकोड से उड़ान भरने के करीब डेढ़ घंटे के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट की तिरुवनंतपुरम में इमरजेंसी लैंडिंग करवायी गयी है। यात्रियों को सऊदी अरब के दम्माम ले जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही रोका गया है।

चार दिन पहले भी हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

गौरतलब है कि चार दिन पहले भी ऐसे ही एयर इंडिया एक्स्प्रेस के एक और विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी। दुबई से तिरुवनंतपुरम जा रहे विमान के नोज व्हील में तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके बाद पायलट ने इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई थी। इस दौरान विमान में 156 यात्री सवार थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story