Bomb Threat: Air India की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट दिल्ली डायवर्ट

Air India flight: मुंबई से न्यूयार्क जाने वाली Air India फ्लाइट बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

Sonali kesarwani
Published on: 14 Oct 2024 3:06 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2024 4:04 AM GMT)
Air India
X

Air India (social media) 

Air India flight: एयर इंडिया की फ्लाइट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद आनन-फानन में उसे हवा में ही दिल्ली के लिए डाइवर्ट कर दिया गया है। फ्लाइट की जल्द ही आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। एयर इंडिया को बम से उड़ाने की धमकी की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। दिल्ली पुलिस ने पूरे मामले को लेकर बताया कि बम की धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट जो मुंबई से न्यूयार्क जा रही थी उसे सुरक्षा कारणों से तुरंत दिल्ली डायवर्ट किया गया है। आपको बता दें कि फिलहाल एयर इंडिया विमान को सुरक्षित आईजीआई एयरपोर्ट पर उतार दिया गया है। साथ ही उसके अंदर बैठे सभी यात्रियों को भी सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया है। अब जाँच की टीम विमान की तलाशी में लगी हुई है।

एयर इंडिया ने जारी किया स्टेटमेंट

इस पूरी घटना को लेकर एयर इंडिया की तरफ से स्टेटमेंट जारी किया गया है जिसमे कहा गया है कि 14 अक्टूबर को मुंबई से JFK के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट AI119 को एक सिक्योरिटी अलर्ट मिला और सरकार की सिक्योरिटी रेगुलरटी कमेटी के निर्देश पर इसे दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया। विमान में बैठे सभी यात्रियों को सुरक्षित दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर उतार दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि ग्राउंड पर हमारे सहकर्मी इस अप्रत्याशित व्यवधान के कारण हमारे मेहमानों को होने वाली असुविधा को कम से कम करने का प्रयास कर रहे हैं। एयर इंडिया अपने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा और संरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देता है।

कुल 239 यात्री थे सवार

दिल्ली पुलिस के मुताबिक़ एयर इंडिया के फ्लाइट में कुल 239 यात्री सवार थे। और विमान को बम से उड़ाने की धमकी सोशल मीडिया पोस्ट एक्स के जरिये मिली है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story