×

Air India Urination Incident: 'फ्लाइट में शराब पीने के बाद खुद को नियंत्रित नहीं रख सका..', अदालत में बोला शंकर मिश्रा

Air India Urination Incident:एयर इंडिया फ्लाइट में पेशाब मामले में आरोपी संजय मिश्रा को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। अदालत में आरोपी पक्ष और दिल्ली पुलिस ने क्या दलीलें दी?

aman
Written By aman
Published on: 11 Jan 2023 11:44 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2023 11:44 AM GMT)
Air India Urination Incident
X

Shankar Mishra in Police Custody (Social Media)

Air India Urination Incident: एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ान में बुजुर्ग महिला सहयात्री पर कथित तौर पर पेशाब करने के मामले में आरोपी संजय मिश्रा को बुधवार (11 जनवरी) को कोर्ट में पेश किया गया। राजधानी दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में मामले की सुनवाई हुई। अदालत ने आरोपी शंकर मिश्रा की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आज सुनवाई के दौरान मजिस्ट्रियल कोर्ट के उस आदेश को भी चुनौती दी, जिसमें शंकर मिश्रा को कस्टडी (Shankar Mishra Police Custody) में देने से इनकार किया गया था।

आरोपी शंकर मिश्रा की तरफ से पेश हुए वकील मनु शर्मा ने कहा, 'प्राथमिकी में केवल एक गैर-जमानती अपराध का जिक्र किया गया है। अन्य जमानती धाराएं हैं। वकील शर्मा ने आरोपी की ओर से ये भी कहा कि, वे एयर इंडिया की फ्लाइट में शराब पीने के बाद खुद को नियंत्रित नहीं रख पाए। मगर, पेंट की जिप खोलना यौन इच्छा के लिए नहीं था। उन्होंने कहा, शिकायतकर्ता ने इस मामले में उनके मुवक्किल को एक 'कामुक व्यक्ति' के रूप में नहीं रखता है। केस में अभी समय लगेगा। हालांकि, फ्लाइट में पेशाब मामले के आरोपी शंकर मिश्रा को उनकी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

'अगर छूटा तो शिकायतकर्ता को प्रभावित कर सकता है'

संजय मिश्रा के वकील मनु शर्मा ने ये भी कहा कि, 'मेरे मुवक्किल ने अपनी बेगुनाही साबित करने के इरादे से इस घटना से संबंधित किसी भी पूछताछ में स्पष्ट रूप से तथा स्वेच्छा से हिस्सा लिया। वह जांच में दिल्ली पुलिस की मदद भी कर रहा है। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने शंकर मिश्रा की जमानत याचिका (Shankar Mishra's bail plea) का विरोध किया। पुलिस का कहना था कि, अगर वह जमानत पर छूटा तो शिकायतकर्ता को प्रभावित कर सकता है। दिल्ली पुलिस की तरफ से लोक अभियोजक (Public Prosecutor) ने कहा, धारा-164 के तहत शिकायतकर्ता का बयान कई अन्य लोगों के साथ दर्ज हुआ है। अभी और बयान दर्ज किए जाने शेष हैं।

14 दिन की न्यायिक हिरासत में आरोपी

आपको बता दें, एयर इंडिया पेशाब मामले में आरोपी शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने बीते शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था। तब पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शंकर मिश्रा पर आरोप है कि उसने पिछले साल 26 नवंबर 2022 को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया (Air India) की अंतरराष्ट्रीय उड़ान की बिजनेस क्लास में एक बुजुर्ग महिला सहयात्री पर नशे की हालत में पेशाब किया था। दिल्ली में 4 जनवरी 2023 को आरोपी संजय मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story