×

Tata-Mistry battle: टाटा संस ने मिस्त्री के आरोपों पर किया हमला

Rishi
Published on: 5 July 2017 3:44 PM GMT
Tata-Mistry battle: टाटा संस ने मिस्त्री के आरोपों पर किया हमला
X

मुंबई : टाटा संस ने बुधवार को अपदस्थ अध्यक्ष साइरस पी. मिस्त्री द्वारा लगाए गए उन आरोपों को खारिज किया, जिसमें एयरएशिया इंडिया मामले में टाटा ट्रस्ट के प्रबंधन ट्रस्टी आर. वेंकटरमण द्वारा गलत काम करने की मांग करने के आरोप लगाए गए थे।

टाटा संस ने कहा कि इसके विपरीत, एयरएशिया इंडिया (टाटा संस के समर्थन से) ने नागरिक और आपराधिक अदालतों में राष्ट्रीय कंपनी कानून ट्रिब्यूनल में एसपी समूह की कंपनियों द्वारा किए गए 'शरारतपूर्ण' आरोपों के जवाब में मामला दर्ज किया है।

कंपनी ने कहा, "टाटा संस का यह मानना है कि मिस्त्री और एसपी समूह द्वारा लगाए गए तुच्छ आरोप कंपनी के मूल्य के लिए घातक है।"

मिस्त्री के आरोपों के खिलाफ टाटा संस ने जोरदार खंडन जारी करते हुए कहा कि मिस्त्री लगातार आरोप लगा रहे हैं और बयान जारी कर रहे हैं कि उनका कार्य टाटा समूह के हित में है।

कंपनी ने कहा, "इसके विपरीत, उनके बयानों ने टाटा समूह की प्रतिष्ठा को लगातार नुकसान पहुंचाया है। इस संबंध में टाटा सन्स अपने कानूनी विकल्पों का मूल्यांकन जारी रखेगी।"

कंपनी ने बताया कि इसके पास न्यायपालिका के लिए सर्वोच्च सम्मान है और कभी भी 'कानूनी कार्यवाही में हस्तक्षेप नहीं किया' जैसा कि मिस्त्री ने आरोप लगाया।

टाटा सन्स का यह बयान वेंकटरामण द्वारा दायर 500 करोड़ रुपये के एक आपराधिक मानहानि के मामले में मुंबई महानगर दंडाधिकारी द्वारा मिस्त्री और उनके भाई शपूर पालोनजी और अन्य को समन जारी करने के बाद आया है।

दंडाधिकारी ने मिस्त्री और अन्य अभियुक्त को अदालत में पेश होने या उनके वकील के माध्यम से 24 अगस्त को पेश होने का आदेश दिया है। अगली सुनवाई की तारीख उसी दिन तय की जाएगी।

इसके तुरंत बाद, मिस्त्री ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि वेंकटरमण के माध्यम से कथित मानहानि मामले में आपराधिक मुकदमा चलाना एक 'बेकार और अपरिपक्व छद्म युद्ध' है।

उन्होंने कहा कि एयरएशिया में वेंकटरामण की भूमिका कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा जांच का विषय है।

पिछले साल 24 अक्टूबर को, टाटा संस के बोर्ड ने मिस्त्री को अध्यक्ष के पद से अपदस्थ कर दिया था।



Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story