×

Airlines Incident: प्लेन में घटने वाली कुछ शर्मनाक घटनाएं, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी

Airlines Embarrassing Incident: फ्लाइट्स में पिछले कुछ दिनों में ऐसी ही कुछ शर्मनाक घटनाएं घटी हैं, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Jan 2023 11:24 AM GMT
Air India news
X

Air India news (photo: social media )

Airlines Embarrassing Incident: न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक शख्स द्वारा बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर देने का मामला काफी गरमाया हुआ है। 26 नवंबर 2022 को बिजनेस क्लास में सफर कर रहा आरोपी शंकर मिश्रा नशे में इतना धुत था कि उसने टॉयलेट जाने की बजाय एक बुजुर्ग महिला पर ही पेशाब कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी को बेंगलुरू से शऩिवार को गिरफ्तार किया है। मामला तूल पकड़ने के बाद वह अपने ठिकाने से फरार चल रहा था।

फ्लाइट्स में पिछले कुछ दिनों में ऐसी ही कुछ शर्मनाक घटनाएं घटी हैं, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी। मसलन विमान के अंदर साथी पैसेंजरों के साथ मारपीट करना। एयरहोस्टेस और क्रू मेंबर के साथ किसी बात को लेकर बहस करना। एयरहोस्टेस के साथ बदसलूकी करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ मामलों से अवगत कराएंगे।

क्रू मेंबर से बदसलूकी

ये मामला बीते 16 दिसंबर 2022 का है, जब इंडिगो की फ्लाइट नई दिल्ली से तुर्की के इंस्ताबुल के लिए जा रही थी। इस दौरान विमान में सफर कर रहे एक यात्री की एयरहोस्टेस से किसी बात पर बहस हो गई। फूड परोसने के दौरान किसी बात को लेकर यात्री एयरहोस्टेस से उलझ पड़ा। एयरहोस्टेस ने जब शांत तरीके से उसे समझाने की कोशिश की तो उसने चिल्लाते हुए कहा - तुम चुप रहो। इसके बाद उसने यात्री से कहा कि आप चिल्ला क्यों रहे हैं। तभी यात्री ने एयरहोस्टेस को नौकर कह दिया, जिस पर वो नाराज हो गईं। एयरहोस्टेस ने यात्री को जवाब देते हुए कहा कि मैं कर्मचारी हूं, आपकी नौकर नहीं। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था और लोगों ने एयरहोस्टेस की काफी तारीफ भी की थी।

एयरहोस्टेस से बदसलूकी, आरोपी गिरफ्तार

पिछले साल जुलाई में श्रीनगर से लखनऊ जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में एयरहोस्टेस से बदसलूकी का मामला सामने आया था। पीड़िता ने इसकी जानकारी फ्लाइट के कैप्टन को दी थी, जिसके बाद विमान को अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। फ्लाइट के लैंड करते हुए सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी यात्री को पकड़कर पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया था। आरोपी यात्री लखनऊ का रहने वाला था।

पुरूष यात्री ने महिला यात्री के कंबल पर किया पेशाब

बीते साल एयर इंडिया की इंटरनेशनल फ्लाइट्स में दो शर्मनाक घटनाएं घट चुकी हैं। पहली घटना 26 नवंबर की है, जो फिलहाल सुर्खियों में है और आरोपी शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। दूसरी घटना 6 दिसंबर की है। फ्रांस की राजधानी पेरिस से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री ने महिला यात्री के कंबल पर पेशाब कर दिया। हालांकि, यात्री ने इस पर लिखित रूप से माफी मांग ली। इसके बाद उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया।

फ्लाइट के अंदर यात्रियों के बीच मारपीट

थाई स्माइल एयरवेज की एक उड़ान में यात्रियों के बीच मारपीट का एक वीडियो पिछले दिनों जमकर वायरल हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फ्लाइट बैंकॉक से भारत आ रही थी। इस मामले पर थाई स्माइल एयरवेज ने अपनी रिपोर्ट में 37C सीट पर बैठे पैसेंजर को आरोपी बताया था। घटना 26 दिसंबर 2022 की है। इंडियन एविएशन अथॉरिटी ने दोषी के विरूद्ध जांच के बाद कार्रवाई की बात कही थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story