×

लॉकडाउन से पहले हवाई यात्रा: बनी इनके लिए मुसीबत, लगा तगड़ा झटका

एक शख्स को एयरपोर्ट पार्किंग पर लॉकडाउन से पहले अपनी गाडी खड़ी करना महंगा पड़ गया। पार्किंग का किराया 20 हजार से ज्यादा रुपये का हो गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 11 May 2020 5:59 PM GMT
लॉकडाउन से पहले हवाई यात्रा: बनी इनके लिए मुसीबत, लगा तगड़ा झटका
X

हैदराबाद: लॉकडाउन से पहले अगर आपने हवाई यात्रा के दौरान एयरपोर्ट पार्किंग पर अपनी गाड़ियां खड़ी की हो और लॉकडाउन के कारण आपकी वापसी नहीं हो सकी तो समझ लीजिये आपको जोर का झटका लगने वाला है। दरअसल, एक शख्स को एयरपोर्ट पार्किंग पर लॉकडाउन से पहले अपनी गाडी खड़ी करना महंगा पड़ गया। पार्किंग का किराया 20 हजार से ज्यादा रुपये का हो गया है।

लॉकडाउन से पहले एयरपोर्ट पार्किंग में खड़ी की थी गाड़ी

हरियाणा के गुरुग्राम निवासी शिव दास नाम के शख्स ने दिल्ली से हैदराबाद के लिए 23 मार्च को फ्लाइट ली थी। इस दौरान उन्होंने अपनी फोर्ड कार दिल्ली हवाई अड्डे की पार्किंग में लगा दी। उनकी वापसी से पहले 25 मार्च से लॉकडाउन लागू हो गया और सभी फ्लाइट्स रद्द हो गयी। ऐसे में शिव दास की वापसी भी नहीं हो सकी।

एयरपोर्ट पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर लगा हजारों का किराया

दिल्ली एयरपोर्ट की पार्किंग में प्रति दिन का किराया 500 रुपये के हिसाब से उनकी गाडी पर लगता रहा और ये बिल बढ़ते बढ़ते 20 हजार रूपए से ज्यादा का हो गया।

ये भी पढ़ें- ऐसे करें बेरोकटोक यात्रा: कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं, होना चाहिए ये

पार्किंग प्रबंधन की दो टूक, कहा- पूरा चार्ज देना होगा

जब इस बारे में उनको पता चला तो होश ही उड़ गए। शिव दास ने कार पार्किंग के किराए को लेकर एयरपोर्ट प्रबंधन से बात की। लेकिन एयरपोर्ट प्रबंधन ने जवाब में कहा कि जब तक लॉकडाउन रहेगा, पार्किंग का चार्ज लगता रहेगा। शिव दास ने किराए को लेकर प्रबंधन से निवेदन किया और लॉकडाउन की समस्या बताई तो पार्किंग प्रबंधन दो टूक कह दिया कि उन्हें लॉकडाउन से कोई मतलब नहीं, चार्ज पूरा देना होगा।

पीएमओ तक पहुंची शिकायत, तो एयरपोर्ट प्रबंधन के बदले सुर

जिसके बाद पीड़ित शख्स ने मामले की शिकायत पीएमओ तक कर दी। पीएमओ कि ओर से भी मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन से जानकारी मांगी तब जाकर उनके सुर बदले और उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान तक की पार्किंग चार्जेस पर रियायत दी जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story