×

कश्मीरी नेताओं पर देशद्रोह नहीें लगा: अजीत डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने सीमा पार से आतंकियों के सक्रिय होने की पुष्टि की। अजीत डोभाल ने कहा कि भारत सरकार और सुरक्षा बल पूरी तरह से अलर्ट पर हैं। उन्होंने कहा कि ऐहतिहात के तौर पर नेताओं को हिरासत में रखा गया है ताकि कानून व्यवस्था न बिगड़े।

Vidushi Mishra
Published on: 3 April 2023 6:54 PM GMT (Updated on: 5 April 2023 4:38 PM GMT)
कश्मीरी नेताओं पर देशद्रोह नहीें लगा: अजीत डोभाल
X
अजित डोभाल

नई दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने सीमा पार से आतंकियों के सक्रिय होने की पुष्टि की। अजीत डोभाल ने कहा कि भारत सरकार और सुरक्षा बल पूरी तरह से अलर्ट पर हैं। उन्होंने कहा कि ऐहतिहात के तौर पर नेताओं को हिरासत में रखा गया है ताकि कानून व्यवस्था न बिगड़े। उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में लोग एक जगह एकत्रित होंगे तो आतंकी हालात का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी देखें... झारखंड: CM रघुबर दास बोले- 15 सितंबर से जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे पार्टी के नेता

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि किसी भी नेता पर देशद्रोह का मामला दर्ज नहीं किया गया है। उन्होंने ऐहतिहातन हिरासत में रखा गया है। उन्हें तब तक हिरासत में रखा जाएगा जब तक कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हो जाते। जब तक कि लोकतंत्र काम न करने लगे। मुझे भरोसा है कि कश्मीर में जल्द ही हालात ठीक हो जाएंगे।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, अजीत डोभाल ने कहा कि मुझे लगता है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति जैसा कि मैं अनुमान लगा रहा था, उससे बहुत बेहतर हो रहा है। केवल एक घटना की सूचना मिली है।जिसमें 6 अगस्त को एक लड़के ने दम तोड़ दिया। लेकिन उसे गोली नहीं लगी थी।

यह भी देखें... कश्मीर पर बोले NSA डोभाल- 230 पाकिस्तानी आतंकियों की पहचान की गई

लड़के की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़के की मौत चोट लगने की वजह से हुई है। इतने दिनों में सिर्फ एक घटना की सूचना मिली थी, हम आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों की बात कर रहे हैं जहां केवल एक घटना सामने आई है।

कश्मीर में हालात तेजी से हो रहे हैं सामान्य

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि प्रदेश के 199 में से सिर्फ 10 पुलिस स्टेशन क्षेत्र में ही पाबंदिया हैं। डोभाल ने कहा, '10 थाना क्षेत्र को छोड़कर कहीं कोई पाबंदी नहीं है। 100 फीसदी लैंडलाइन फोन काम कर रहे हैं।'

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story