सुकमा का बदला : वीरप्पन को ठिकाने लगाने वाला आईपीएस आया मैदान में, डोभाल भी साथ

Published by Rishi Published: April 30, 2017 | 8:12 pm
Modified: May 1, 2017 | 6:10 pm

नई दिल्ली : देश में दक्षिण के राज्यों में आतंक का दूसरा नाम बन चुके,चन्दन तस्कर वीरप्पन को ठिकाने लगाने वाले अफसरों में से एक रिटायर्ड आईपीएस के. विजय कुमार को पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुई जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए चुना है। कुमार इस समय सुकमा में मौजूद हैं, और वहां के स्थानीय अधिकारियों के साथ एक अहम रणनीतिक बैठक कर रहे हैं।

ये भी देखें :IPL KKR vs SRH : नाइटराइडर्स ने जीता टॉस, हैदराबादी सनराइजर्स करेंगे बैटिंग

हमारे सूत्रों के मुताबिक, विजय कुमार के साथ मीटिंग में बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा, एसपी और उनकी स्वयं की टीम के लोग मौजूद हैं। इस बैठक में वो नक्सली हमले, उनके मददगार, उनकी रसद और संचार तंत्र के बारे में जानकारी कर रहे हैं। कुमार अगले दो दिन में टेक्निकल टीम, इंटेलीजेंस विंग, लोकल इंटेलीजेंस सहित डॉग स्क्वायड का गठन कर लेंगे।

कुमार पहले नक्सली संगठन के रसद सिस्टम को तोड़ेंगे, उसके बाद उनके संचार तंत्र को, और उसके बाद होगा अंतिम हमला। सूत्र बताते हैं, कि केंद्र से उनको खुले हाथ भेजा गया है। वो किसी भी तरह का निर्णय ले सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं मास्टर माइंड के तौर पर सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल इस टीम के साथ हैं।

आपको बता दें कि विजय कुमार सीआरपीएफ के डीजी भी रह चुके हैं।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App