कौन है पार्थ पवार, क्यों जुड़ रहा शरद पवार से नाम, जो खुद है करोड़ों का मालिक?

महाराष्ट्र में शरद पवार के भतीजे और एनसीपी के नेता अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तब वह सूर्खियों में बने हुए हैं। जानते हैं उनके बेटों के बारे में। अजित पवार के दो बेटे है जय और पार्थ।

Published by suman Published: November 24, 2019 | 11:25 pm
Modified: November 24, 2019 | 11:27 pm

जयपुर: महाराष्ट्र में शरद पवार के भतीजे और एनसीपी के नेता अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तब वह सूर्खियों में बने हुए हैं। जानते हैं उनके बेटों के बारे में। अजित पवार के दो बेटे है जय और पार्थ।

अजित पवार के बेटे पार्थ पवार राजनीति में सक्रिय हैं। एनसीपी के चीफ शरद पवार ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में अपने पोते पार्थ पवार को लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा था। हालांकि पार्थ दो लाख से भी अधिक वोटों से चुनाव हार गए थे। शरद पवार की बेटी सुप्रिया पवार पहले से ही राजनीति में सक्रिय हैं।

यह पढ़ें…कांग्रेस अध्यक्ष ने योगी सरकार से किया सवाल-उर्जा मंत्री पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई?

 

 

खबरों के अनुसार राजनीति में आने से पहले पार्थ अपना फैमिली बिजनेस संभालते थे। उन्होंने एच आर कॉलेज, मुंबई से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है. जिसके बाद लॉकी पढ़ाई करने के लिए लंदन चले गए थे। उसके बाद उन्होंने फैमिली बिजनेस  शुरू कर दिया था फिर कुछ समय बाद वह अपने पिता अजीत पवार के सोशल मीडिया को संभालने लगे। जिसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा। पार्थ अजीत पवार ने इसी साल महाराष्ट्र की मावल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा थ। जिसमें शिवसेना के उम्मीदवार श्रीरंग बारणे ने जीत दर्ज की थी।

 

यह पढ़ें…महाराष्ट्र में सियासत गरमाई, पुलिस पर जासूसी का आरोप, शिफ्ट किये गये विधायक

रिपोर्ट के अनुसार जब पार्थ पवार को मावल लोकसभा सीट से लड़ने के लिए टिकट मिला था उस समय उनकी कुल संपत्ति सामने आई थी। अपनी संपत्ति का ब्यौरा पार्थ ने एफिडेविट में दिया था। उनकी कुल संपत्ति 20.12 करोड़ हैं। जिसमें से 7 करोड़ रुपये उनके मां सुनेत्रा और भाई से 2 करोड़ रुपये मिले है। शरद पवार की बेटी सांसद सुप्रिया सुले ने पार्थ को 20 लाख रुपये उधार दिए थे। इलेक्शन एफिडेविट के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 20.12 करोड़ लिखा था. जिसमें उनका बंगला भी शामिल था जो पुणे में स्थित है। अभी में उस बंगले की कीमत लगभग 13.16 करोड़ है।