Akhilesh Yadav And Azam Khan: आजम खान से मिले अखिलेश यादव, रामपुर लोकसभा उपचुनाव का उम्मीदवार लगभग तय

बेल मिलने और सीतापुर जेल से 27 महीने बाद बाहर आने के बाद आजम से अखिलेश की ये पहली मुलाकात है। दोनों नेताओं की मुलाकात में कपिल सिब्बल ने सेतु का काम किया।

aman
Written By aman
Published on: 1 Jun 2022 7:12 AM GMT (Updated on: 1 Jun 2022 9:47 AM GMT)
akhilesh yadav meet sp leader azam khan delhi sir ganga ram hospital
X

Akhilesh Yadav And Azam Khan

Akhilesh Yadav And Azam Khan : समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव आज, 1 जून को दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में इलाज करा रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान से मिलने पहुंचे। दोनों नेताओं की ये मुलाकात बेहद खास है। अखिलेश, आज़म से मिल उनका हाल चाल जाना। बता दें कि, बेल मिलने और सीतापुर जेल से 27 महीने बाद बाहर आने के बाद आजम से अखिलेश की ये पहली मुलाकात है। दोनों नेताओं की मुलाकात में कपिल सिब्बल ने सेतु का काम किया।

राज्यसभा चुनाव से ठीक यूपी का सियासी पारा चढ़ने लगा है। ऐसे में जब एक ही पार्टी के दो बड़े नेता मिल रहे हों, जो अब तक एक-दूसरे से 'खफा' चल रहे थे, तो सियासी मायने भी निकाले जाएंगे। इस मुलाकात में वही हो भी रहा है। क्योंकि, आज़म और अखिलेश बीच सेतु का काम कपिल सिब्बल जो कर रहे हैं।

आज़म-अखिलेश मुलाकात 3 घंटे चली

दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल में आज़म खान और अखिलेश यादव की मुलाकात करीब 3 घंटे चली। मुलाकात के बाद बड़ी खबर ये आ रही है, कि रामपुर लोकसभा उपचुनाव में आज़म खान परिवार से ही सपा का लोकसभा उम्मीदवार होगा।

क्या सियासी दूरियां होगी कम?

गौरतलब है, कि समाजवादी पार्टी के समर्थन से इस बार कपिल सिब्बल राज्यसभा जाने वाले हैं। ऐसे में सिब्बल अखिलेश के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाते दिख रहे हैं। कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव और आज़म खान के बीच मुलाकात के लिए सिब्बल ने ही दोनों नेताओं को मनाया। मगर, लोगों के मन में ये सवाल रहेगा कि अखिलेश यादव और आजम खान के बीच इस भेंट-मुलाकात से क्या सियासी दूरियां कम होंगी? इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं का बयान बेहद अहम माना जा रहा है।

अखिलेश पर था दबाव !

बता दें, कि अखिलेश यादव पर शुरुआत से ही दबाव था। खासकर तब से जब आज़म खान जेल से बाहर आए थे। क्योंकि, आज़म खान के सीतापुर जेल से बाहर आने के बाद भी अखिलेश की उनसे मुलाकात नहीं हुई थी। जेल से बाहर आने के बाद आजम खान की तबीयत बिगड़ गई थी। उसके बाद उन्हें दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने आजम खान से मुलाकात की थी। ऐसे में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर लगातार आजम खान से मुलाकात का दबाव बढ़ था।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज़म खान से मुलाकात की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट की हैं।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story