×

Prophet Muhammad Remark: अलकायदा की भारत को धमकी, देश में करेंगे आत्मघाती धमाके

Prophet Muhammad Remark: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी के बाद विवाद की आड़ में कट्टरपंथी और आतंकवादी संगठन भी सक्रिय हो गए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Jun 2022 5:33 PM GMT
Al Qaeda threatens suicide attack in India for insulting Prophet Mohammed
X

अलकायदा की भारत को धमकी: Photo - Social Media

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर की गई विवादित टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब देखने में ये आ रहा है कि इस विवाद की आड़ में कट्टरपंथी और आतंकवादी संगठन (terrorist organization) भी सक्रिय हो गए हैं। तालिबान के बाद अब अलकायदा ने इसे लेकर बयान दिया है।

दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन ने तो भारत में आत्मघाती हमले की धमकी (suicide attack threat) दे दी है। आतंकी संगठन ने दो पन्नों की चिट्टी जारी की है, जिसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश में सुसाइड हमले की धमकी दी गई है। इसके अलावा भारत में भी कुछ मुस्लिम कट्टरपंथी संगठन नूपुर शर्मा की हत्या करने की धमकी दे रहे हैं।

अलकायदा (Al-qaeda) की धमकी

अलकायदा ने जल्द ही बीजेपी के अंत की भविष्यवाणी करते हुए भारत में हमले करने के लिए लोगों से एकजुट होने के लिए कहा है। उसने कहा कि पैगबंर मोहम्मद का अपमान करने वालों को मारने के लिए हम अपने और अपने बच्चों तक के शरीर में बम बांधकर विस्फोट करेंगे।

तालिबान (Taliban) भी दे चुका है नसीहत

अब तक लाखों निर्दोष लोगों का इस्लाम के नाम पर खून बहा चुका चरमपंथी संगठन तालिबान ने भी पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर भारत सरकार को सलाह दे दी है। अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान ने भारत सरकार से कहा है कि वह कट्टरपंथियों को इस्लाम का अपमान करने और मुस्लिमों की भावनाएं भड़काए जान से रोकें।

14 मुस्लिम देश कर चुके हैं आलोचना

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान को लेकर अब तक 14 इस्लामिक देशों ने अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। इनमें कुछ ऐसे देश भी हैं, जिनके भारत के साथ संबंध काफी बेहतर हुए हैं। इन 14 देशों में ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, जॉर्डन, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया शामिल हैं। सऊदी अरब, कुवैत , बहरीन और अन्य अरब देशों ने अपने सुपर स्टोर्स में भारतीय उत्पादों को प्रतिबंधित कर दिया है। 57 मुस्लिम देशों का संगठन इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) भी इस बयान की निंदा कर चुके हैं।

डैमेज कंट्रोल में जुटी मोदी सरकार (Modi Government)

पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी के बाद खाड़ी देशों से आ रहे विरोध के स्वर को देखते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी एक्शन में है। पार्टी ने अब अपने उन बड़बोले नेताओं की सूची तैयार की है, जो अक्सर ऐसे बयान देते रहते हैं। बीजेपी आलाकमान ने ऐसे नेताओं को विवादास्पद बयानों से दूरी बनाए रखने की सख्त हिदायत दी है। वहीं सरकार भी कूटनीतिक स्तर पर मित्र मुस्लिम देशों के साथ संबंधों को सामान्य करने में जुटी हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story