×

सावधान: यहां हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, संदिग्ध व्यक्ति की सूचना देने का आदेश

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से देश पर आतंकी हमले का खतरा बढ़ गया है। सुरक्षा एजेंसियों को पठानकोट, गुरदासपुर और बटाला में आतंकी हमले का इनपुट मिला है।

Aditya Mishra
Published on: 3 Aug 2023 11:57 AM GMT
सावधान: यहां हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, संदिग्ध व्यक्ति की सूचना देने का आदेश
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से देश पर आतंकी हमले का खतरा बढ़ गया है। सुरक्षा एजेंसियों को पठानकोट, गुरदासपुर और बटाला में आतंकी हमले का इनपुट मिला है।

इसके मद्देनजर अलर्ट जारी कर दिया गया है। यहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये जा रहे हैं। कोई अप्रिय घटना न हो। इसलिए सुरक्षा बल चौकन्ने हो गये है। तीनों जगह शुक्रवार से सुरक्षाबलों द्वारा तीन दिवसीय विशेष सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

13 अक्टूबर तक चलने वाले इस ऑपरेशन में उन गनमैन और ट्रेनीज को भी शामिल कर लिया गया है, जो सेवा से अलग हो चुके हैं।

अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक़ इन तीनों इलाकों में व्यापक स्तर पर सुरक्षा बलों को ड्यूटी लगाई गई है।

बटाला में 50, गुरदासपुर में 92 और पठानकोट में 130 डीएसपी भी सर्च अभियान में लगाए गए हैं।

इसके अलावा पठानकोट में 45 एसपी रैंक के अफसर, गुरदासपुर में 33 और बटाला के 22 एसपी तैनात किए हैं।

उधर बटाला में 108 और गुरदासपुर व पठानकोट में 125 इंस्पेक्टर और तीनों इलाकों में में कुल 197 सब इंस्पेक्टर भी ड्यूटी पर लगाये गये हैं। इस तरह गुरदासपुर में 360, पठानकोट में 379 और बटाला में 267 अफसर तैनात हैं। इन अधिकारियों को चार हजार से अधिक पुलिसकर्मी भी मुहैया कराए गए हैं।

ये भी पढ़ें...हाई अलर्ट: यहां दिखे 4 संदिग्ध आतंकी, पहुंचा बारुद-विस्‍फोटक, हो सकता है बड़ा हमला

संदिग्ध व्यक्ति की सूचना देने का आदेश

स्थानीय जिला प्रशासन सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर एहतियातन हर जरूरी कदम उठा रहा है ताकि अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके। इसके मद्देनजर सभी सीमांत जिलों में प्रशासन द्वारा ड्रोन उड़ाने पर रोक के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर हथियार लेकर चलने पर रोक लगा दी गई है।

यहां आस-पास के सभी मकान मालिकों को निर्देश जारी किया गया है कि वे अपने किरायदारों का पूरा ब्योरा संबंधित पुलिस थानों में जमा कराए।

सीमांत जिलों में हर संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। स्थानीय लोगों से अपील की गई है कि वे अपने इलाके में किसी भी अनजान व्यक्ति के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी जाए।

आम लोगों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि देर तक ठहरने वाले राहगीरों के बारे में भी पुलिस को फौरन सूचना दे।

ये भी पढ़ें...भारत में ‘बड़ा हमला’ करने की तैयारी में आतंकी, यहां ले रहे हैं ट्रेनिंग

100 बसें और अस्पतालों में वार्ड किये गये रिजर्व

आतंकी हमले के खतरे को देखते शुक्रवार को पठानकोट में पीएपी जालंधर, पीपीए फिल्लौर, एनआरआई विंग और सीटीसी बहादुरगढ़ से 911 पुलिस कर्मचारियों को पठानकोट रवाना कर दिया गया है। एडीजीपी एसओजी रमेश चंद्रा और आईजी बॉर्डर रेंज एसपीएस परमार भी पठानकोट में पहले ही पहुंच चुके हैं।

डीसी रामबीर ने सिविल अस्पताल का मुआयना किया। ट्रामा और इमर्जेंसी वार्ड खाली करने, 20 बेड आरक्षित करने खून से लेकर जरूरी द्वाओं की उपलब्धता बनाये रखने के निर्देश जारी किये हैं।

उधर पठानकोट में आईजी परमार और एसएसपी पठानकोट दीपक हिलोरी ने लगभग 2400 कर्मचारियों और अधिकारियों को लमीनी स्थित स्टेडियम में एड्रेस किया। यहां पर 100 से अधिक बसों को पहले से आरक्षित रखने के निर्देश जारी किये जा चुके है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान भारत में घुसपैठ और आतंकी हमला करने की फिराक में- सेना ने जारी किया वीडियो

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story